झारखंड: नक्सलियों ने मचाया उत्पात, 2 जेसीबी में लगाई आग, निर्माण कार्य में लगे लोगों की पिटाई की

नक्सलियों के इस उत्पात से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है। घटना की सूचना पर स्थानीय स्थानीय पुलिस के साथ ही बड़े अधिकारी भी सक्रिय हो गए हैं।

Naxalites

झारखंड: राज्य पुलिस नक्सलवाद के खिलाफ लगातार अभियान चला रही है, इसके बावजूद नक्सली (Naxalites) अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

मामला हजारीबाग जिले के नक्सल प्रभावित बड़का गांव का है। यहां के थाना क्षेत्र फटरिया पानी में नक्सलियों ने सड़क निर्माण में लगी 2 जेसीबी को आग के हवाले कर दिया। 20-25 की संख्या में आए नक्सलियों ने सड़क निर्माण के काम में लगे लोगों की पिटाई भी की।

घटना 4 नवंबर 12.30 बजे की है। जिस गांव में ये घटना हुई, वह हजारीबाग से करीब 45 किलोमीटर दूर जंगली पहाड़ी की तलहटी में बसा है।

Jammu Kashmir: केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहले चुनाव की घोषणा, इस तारीख से होगी वोटिंग

नक्सलियों (Naxalites) के इस उत्पात से इलाके के लोगों में दहशत का माहौल है। घटना की सूचना पर स्थानीय स्थानीय पुलिस के साथ ही बड़े अधिकारी भी सक्रिय हो गए हैं।

घटना की सूचना पर डीआईजी, एसपी कार्तिक एस, एसडीपीओ भूपेंद्र प्रसाद राउत, थाना प्रभारी ललित कुमार एवं अन्य पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई तेज कर दी है। हालांकि अभी तक एक भी नक्सली पकड़ में नहीं आया है।

कयास लगाया जा रहा है कि नक्सलियों को सड़क निर्माण कार्य में लगी एजेंसी द्वारा लेवी की रकम नहीं दी गई, इसलिए नक्सलियों ने निर्माण कार्य में लगी जेसीबी को आग के हवाले कर नुकसान पहुंचाया है।

बता दें कि सड़क निर्माण का कार्य प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत किया जा रहा था। इस सड़क की लंबाई भी ज्यादा है और इसमें करोड़ों रुपए का खर्च है। हो सकता है कि नक्सली इसी रकम में से हिस्सा नहीं मिलने की वजह से बौखलाए हुए हों। हालांकि अभी तक ये सब कयास लगाए जा रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें