झारखंड: दहशत फैलाने के लिए गांव के लोगों से पोस्टरबाजी करवा रहे नक्सली संगठन, 2 पोस्टरबॉय गिरफ्तार

नक्सली (Naxalite) संगठन पोस्टरबाजी करके माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ये नक्सली संगठन गांव के अनपढ़ और बेरोजगार युवाओं को पोस्टरबॉय बना रहे हैं।

Bihar Election

सांकेतिक तस्वीर।

पुलिस को जानकारी मिली थी कि नक्सलियों (Naxalite) द्वारा गांव के ही कुछ लोगों को पोस्टरबॉय बनाया गया है, जो अपने हाथ से नक्सलियों का स्लोगन और चेतावनी को लाल रंग के पेंट से सादे कागज में लिखकर जगह-जगह चिपकाने का काम कर रहे हैं।

झारखंड में नक्सली (Naxalite) संगठन पोस्टरबाजी करके माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं। ये नक्सली संगठन गांव के अनपढ़ और बेरोजगार युवाओं को पोस्टरबॉय बना रहे हैं और उनके द्वारा पोस्टर चिपकवाकर दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। इसी अभियान के तहत पलामू पुलिस ने 2 पोस्टर बॉय को गिरफ्तार किया है।

साजिश के तहत नक्सली (Naxalite) संगठन खुद गांव ना आकर, गांव के ही लोगों से पोस्टर चिपकवा रहे हैं। हालही में झारखंड के पलामू जिले के हरिहर गंज थाना के साथ-साथ इस क्षेत्र के समीपवर्ती अन्य थाना क्षेत्रों में भी प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादियों द्वारा पोस्टरबाजी की गई थी।

दरअसल पुलिस को जानकारी मिली थी कि नक्सलियों द्वारा गांव के ही कुछ लोगों को पोस्टरबॉय बनाया गया है, जो अपने हाथ से नक्सलियों का स्लोगन और चेतावनी को लाल रंग के पेंट से सादे कागज में लिखकर जगह-जगह चिपकाने का काम कर रहे हैं। ये पोस्टरबॉय चौक-चौराहों, सड़कों आदि पर रात के अंधेरे में छिपकर पोस्टर चिपका रहे थे।

ये भी पढ़ें- भारत-चीन सीमा विवाद: अजीत डोभाल के मोर्चा संभालते ही गलवान से चुपचाप पीछे लौटी ड्रैगन की सेना

पुलिस ने पोस्टर चिपकाने वाले 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनकी पहचान मझिगवां के राजेंद्र यादव और ललित कुमार यादव के रूप में हुई है।

राजेंद्र यादव सलैया पंचायत की मुखिया अनीता देवी का पति है और ललित कुमार उसी गांव का निवासी है। पुलिस के मुताबिक, राजेंद्र यादव के पास से एक झूला पाया गया, इसमें माओवादी संगठन के 3 बड़े चार्ट पेपर पर हाथों से लिखे हुए पोस्टर थे। इसके अलावा उसके पास से 2 मोबाइल भी बरामद किए गए हैं।

कॉल डिटेल्स के मुताबिक, राजेंद्र यादव भाकपा माओवादी के जोनल कमांडर अभिजीत यादव से बातचीत करता था।

फिलहाल पुलिस अन्य लोगों पर भी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। जो लोग नक्सलियों को किसी भी तरह की मदद पहुंचाते हैं, उन पर जल्द कार्रवाई होगी।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें