झारखंड: चतरा में प्रतिबंधित नक्सली संगठन TSPC की कमर टूटी, 15 लाख के इनामी मुकेश गंझू ने सरेंडर किया

नक्सली मुकेश गंझू नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी ( TSPC) का दूसरा सुप्रीमो है। यानी वह संगठन में नंबर 2 की हैसियत रखता है।

TPC

मुकेश गंझू

नक्सली मुकेश गंझू नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (TSPC) का दूसरा सुप्रीमो है। यानी वह संगठन में नंबर 2 की हैसियत रखता है। एसपी ने 4 दिन पहले ही उसकी तस्वीर जारी कर इनाम की घोषणा की थी। 

चतरा: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला चतरा जिले का है। यहां नक्सलियों के खिलाफ पुलिसिया सख्ती का एक सप्ताह के भीतर बड़ा असर दिखा है।

हालही में 15 लाख के इनामी नक्सली मुनेश्वर उर्फ मुकेश गंझू ने हथियार समेत पुलिस के सामने सरेंडर किया है। एसपी ऋषभ झा के निर्देश पर एएसपी अभियान निगम प्रसाद और एसडीपीओ अविनाश कुमार के नेतृत्व में पुलिस की विशेष टीम नक्सली से पूछताछ कर रही है।

खबर है कि इस कुख्यात नक्सली का कल विधिवत रूप से सरेंडर करवाया जा सकता है। नक्सली मुकेश गंझू नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (TSPC) का दूसरा सुप्रीमो है। यानी वह संगठन में नंबर 2 की हैसियत रखता है।

जम्मू-कश्मीर: भारतीय सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से पाक का हौसला पस्त, आतंकियों की भर्ती के लिए ले रहा सोशल मीडिया का सहारा

एसपी ने 4 दिन पहले ही उसकी तस्वीर जारी कर इनाम की घोषणा की थी। ये नक्सली दर्जनों मामलों में वांछित है और झारखंड, बिहार, उड़ीसा व छत्तीसगढ़ समेत विभिन्न राज्यों की पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

नक्सली संगठन टीएसपीसी की रीढ़ माने जाने वाले मुकेश गंझू की गिरफ्तारी से नक्सलियों के बीच हड़कंप मच गया है। सूत्रों से ये भी जानकारी मिली है कि नक्सली संगठन का एक हिस्सा खुद को दूसरे संगठन में विलय करना चाहता था, जिसका मुकेश विरोध कर रहा था। पुलिस कप्तान ऋषभ झा पुलिस के आला अधिकारियों के नेतृत्व में कल प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें