झारखंड: गुमला में एक लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार, 13 मामलों में थी पुलिस को तलाश

पुलिस ने रविवार को ये जानकारी दी कि पकड़े गए नक्सली पर एक लाख रुपए का इनाम था और पुलिस 13 मामलों में इस नक्सली की तलाश कर रही थी।

naxalite

नक्सली (Naxalite) के पास से 9MM की एक पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस और 7 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार नक्सली लारा तोपनो उर्फ ढुल्लू PLFI में एरिया कमांडर है।

गुमला: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच कामडारा थाना क्षेत्र के सीमावर्ती क्षेत्र से PLFI के एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया। पुलिस और CRPF ने संयुक्त अभियान के तहत ये कार्रवाई की।

पुलिस ने रविवार को ये जानकारी दी कि पकड़े गए नक्सली पर एक लाख रुपए का इनाम था और पुलिस 13 मामलों में इस नक्सली की तलाश कर रही थी।

नक्सली (Naxalite) के पास से 9MM की एक पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस और 7 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। गिरफ्तार नक्सली लारा तोपनो उर्फ ढुल्लू PLFI में एरिया कमांडर है।

जम्मू कश्मीर: आतंकियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई, बीते 11 महीनों में 211 आतंकी ढेर, 47 गिरफ्तार

पुलिस की पूछताछ में नक्सली ने अपने दर्जनों साथियों के नाम बताए हैं। इन्हीं नक्सलियों के साथ मिलकर पकड़ा गया नक्सली वारदातों को अंजाम देता था।

पूछताछ में जोनल कमांडर राजेश गोप उर्फ तिलकेश्वर गोप, ओझा टोपनो उर्फ भगत, गोपाल बारला, बच्चा, मंगरा टोपनो, माड़ू उर्फ सहाय टोपनो, बसंत आइंद, बंधु कच्छप, ज्ञान लकड़ा, सहीमुन समद और टेंपो हजाम का नाम शामिल है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें