झारखंड: लोहरदगा में नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर पानी फिरा, भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद

Jharkhand: भाकपा माओवादी के रविंद्र गंझू की झलक मिलने से इलाके के लोगों में डर का माहौल है। पुलिस और सुरक्षाबल भी नक्सलियों के खिलाफ पूरी तरह सतर्क हैं।

Chhattisgarh

Jharkhand: लोहरदगा में भाकपा माओवादी के रविंद्र गंझू की झलक मिलने से इलाके के लोगों में डर का माहौल है। वहीं पुलिस और सुरक्षाबल भी नक्सलियों के खिलाफ पूरी तरह सतर्क हैं।

झारखंड (Jharkhand) के लोहरदगा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है। दरअसल नक्सल (Naxalites) प्रभावित पेशरार थाना क्षेत्र के मूरहूखर्चा टोली जंगल के पास सीआरपीएफ और पुलिस की टीम ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया था, जिसमें भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ है।

सुरक्षाबलों द्वारा मुरहू करचा टोली जंगल के पास इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर 103 पीस और नॉन इलेक्ट्रिक डेटोनेटर 209 पीस सहित बाकी विस्फोटकों को बरामद कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें- Jammu-Kashmir: राजौरी से लश्कर के तीन आतंकी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सली इस विस्फोटक का प्रयोग सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए करने वाले थे। सही समय पर पुलिस को नक्सलियों के इरादों की भनक लग गई और उसने विस्फोटक को जब्त कर नष्ट कर दिया।

बता दें कि लोहरदगा में भाकपा माओवादी के रविंद्र गंझू की झलक मिलने से इलाके के लोगों में डर का माहौल है। वहीं पुलिस और सुरक्षाबल भी नक्सलियों के खिलाफ पूरी तरह सतर्क हैं।

गौरतलब है कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। कई बड़े नक्सली ढेर किए जा चुके हैं और कई ने सरेंडर किया है। इसके अलावा नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए भी जागरुकता फैलाई जा रही है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें