Jharkhand: गुमला में PLFI के हार्डकोर नक्सली ने किया सरेंडर, हत्याकांड में पुलिस को थी तलाश

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिला पुलिस को नक्सलवाद (Naxalism) के खिलाफ एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस के प्रयास से पीएलएफआई (PLFI) के नक्सली (Naxali) संजय टाइगर उर्फ संजय गोप ने पुलिस के सामने सरेंडर (Surrender) कर दिया।

PLFI

PLFI के हार्डकोर नक्सली ने किया सरेंडर।

पुलिस की जांच के दौरान यह बात सामने आई कि इस कांड में पीएलएफआई (PLFI) के सक्रिय सदस्य संजय गोप उर्फ संजय टाइगर, संजीव गोप उर्फ काडा और छोटू सिंह इस हत्या में शामिल रहे हैं।

झारखंड (Jharkhand) के गुमला जिला पुलिस को नक्सलवाद (Naxalism) के खिलाफ एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस के प्रयास से पीएलएफआई (PLFI) के नक्सली (Naxali) संजय टाइगर उर्फ संजय गोप ने पुलिस के सामने सरेंडर (Surrender) कर दिया। अजय गोप हत्याकांड में शामिल पीएलएफआई के सक्रिय नक्सली संजय गोप उर्फ संजय टाइगर ने गुमला थाने में आत्मसमर्पण किया है।

बता दें कि गुमला पुलिस ने 17 अगस्त, 2020 को डोम्बाटोली में हुए अजय गोप हत्याकांड में शामिल था। गिरफ्तार पीएलएफआई (PLFI) के सक्रिय सदस्य संजय गोप के खिलाफ गुमला बसिया कामडारा सिसई पालकोट थाना में 16 मामले दर्ज हैं। उसने इलाके में दहशत फैला रखी थी। उसके आत्मसमर्पण के बाद इस इलाके के लोग चैन की सांस ले सकेंगे।

छत्तीसगढ़: 313 नक्सलियों के एनकाउंटर में शामिल था ये जवान, अब नक्सलियों ने रखा एक करोड़ का इनाम

गौरतलब है कि पुलिस अधीक्षक ने इस हत्याकांड की तहकीकात के लिए गुमला थाना प्रभारी मनोज कुमार के नेतृत्व में एक छापामारी दल का गठन किया था। दल ने इस सिलसिले में लगातार अभियान चलाया। जांच के दौरान यह बात सामने आई कि इस कांड में पीएलएफआई (PLFI) के सक्रिय सदस्य संजय गोप उर्फ संजय टाइगर, संजीव गोप उर्फ काडा और छोटू सिंह इस हत्या में शामिल रहे हैं।

ये भी देखें-

जिसके बाद से गुमला पुलिस के द्वारा लगातार छापेमारी की जा रही थी। पुलिस की बढ़ती दबिश की वजह से 10 जनवरी को संजय गोप उर्फ संजय टाइगर ने गुमला थाने में आकर आत्मसमर्पण कर दिया। इससे अजय गोप हत्याकांड का सच भी सामने आ गया। संजय गोप ने अपने बयान में स्वीकार किया है। गुमला पुलिस इस हत्याकांड में शामिल अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें