झारखंड: नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, भारी मात्रा में हथियार बरामद

Jharkhand: एसपी को इस बारे में जानकारी मिली थी कि क्षेत्र में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। एसपी के निर्देश पर नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू हुआ था।

Jharkhand

झारखंड (Jharkhand) में पुलिस ने जेजेएमपी को भारी चोट पहुंचाई है। दरअसल नक्सली लातेहार जिले में बड़ी नक्सली वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। एसपी प्रशांत भूषण को जैसे ही इसकी खबर मिली, तो उन्होंने छापेमारी और सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

झारखंड (Jharkhand) के लातेहार में जेजेएमपी के नक्सली दस्ते के साथ जिला पुलिस और सुरक्षाबलों की ज्वाइंट टीम की मुठभेड़ हुई है।

एसपी प्रशांत भूषण को इस बारे में जानकारी मिली थी कि क्षेत्र में बड़ी संख्या में नक्सली मौजूद हैं। एसपी के निर्देश पर नरेशगढ़ जंगल में नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू हुआ था।

ये भी पढ़ें- COVID-19: भारत में कोरोना के मामले हर दिन तोड़ रहे रिकॉर्ड, बीते 24 घंटे में आए 96,551 नए केस

नक्सलियों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

पुलिस की जवाबी कार्रवाई से नक्सली घबराकर जंगलों में भाग गए। पुलिस अभी भी सर्च ऑपरेशन चला रही है।

इस मुठभेड़ के दौरान नक्सलियों का एक बंकर ध्वस्त किया गया है और एक AK-47 समेत अन्य हथियार, बाइक और नक्सली साहित्य बरामद हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने जेजेएमपी को भारी चोट पहुंचाई है। दरअसल नक्सली लातेहार जिले में बड़ी नक्सली वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। एसपी प्रशांत भूषण को जैसे ही इसकी खबर मिली, तो उन्होंने छापेमारी और सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

गुरुवार दोपहर को छिपे हुए नक्सलियों ने नरेशगढ़ के घने जंगलों में पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग हुई।

जब नक्सलियों ने पुलिस को खुद पर भारी पड़ता देखा तो वह जंगलों की ओर भाग गए। एसपी भूषण के निर्देश के बाद इलाके में अभियान को और तेज कर दिया गया है।

नरेशगढ़ के जंगलों को चारों तरफ से सील कर दिया गया है। हालांकि बीती शाम तक किसी नक्सली के गिरफ्तार होने या मारे जाने की खबर नहीं मिली।

इस अभियान में झारखंड पुलिस, झारखंड जगुआर और सीआरपीएफ की 214 और दूसरे की 11 बटालियन ने भाग लिया था। सीआरपीएफ की 214 बटालियन और 211 बटालियन बेहद आधुनिक हथियारों से लैस हैं।

वहीं झारखंड जगुआर पुलिस के पास ऐसी टीम है जो पल भर में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई करने में माहिर है। झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियानों में झारखंड जगुआर पुलिस एक अहम भूमिका अदा करती है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें