झारखंड: नक्सलियों के खिलाफ दुमका पुलिस को बड़ी सफलता, हथियार और विस्फोटक बरामद

झारखंड (Jharkhand) पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है और भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया है।

Jharkhand

झारखंड (Jharkhand) में मंगलवार सुबह दुमका के एसपी अंबर लाकड़ा को यह सूचना मिली थी कि नक्सलियों द्वारा क्षेत्र के किसी जंगल में गोला बारूद और हथियार जमा किए जा रहे हैं, इससे नक्सली विधानसभा उपचुनाव में हिंसक वारदातों को अंजाम दे सकते हैं।

झारखंड (Jharkhand) में  विधानसभा उपचुनाव से पहले दुमका पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया है और भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक बरामद किया है। बता दें कि झारखंड की दुमका विधानसभा उपचुनाव के लिए 3 नवंबर 2020 को मतदान होना है।

दरअसल मंगलवार सुबह दुमका के एसपी अंबर लाकड़ा को यह सूचना मिली थी कि नक्सलियों द्वारा क्षेत्र के किसी जंगल में गोला बारूद और हथियार जमा किए जा रहे हैं, इससे नक्सली विधानसभा उपचुनाव में हिंसक वारदातों को अंजाम दे सकते हैं। सूचना की पुष्टि होने पर दुमका के एसपी और एसएसबी 35वीं बटालियन के कमांडेंट मनोरंजन कुमार पांडे ने संयुक्त अभियान चलाने का प्लान बनाया।

ऑपरेशन के दौरान मसलिया प्रखंड के सुपायडीह जंगल में नक्सलियों द्वारा छिपाया गया विस्फोटक और हथियार बरामद कर लिया गया। इस अभियान में अपर पुलिस अधीक्षक राजेंद्र चरण मिश्रा, सतीश कुमार, उप कमांडेंट ललित शाह, नरपत सिंह, मसलिया थाना प्रभारी सह पुलिस निरीक्षक दयानंद शाह, जिला पुलिस बल के जवान और एसएसबी की 35वीं बटालियन के कई जवान शामिल रहे।

ये भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते खतरे से पीएम मोदी ने देश को किया आगाह: ‘सतर्क रहें, अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना’

दुमका के एसपी अंबर लाकड़ा के मुताबिक, चुनाव के दौरान क्षेत्र में विशेष सतर्कता अपनाई जा रही है और नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेरने के लिए पुलिस काफी सतर्क है।

बता दें कि दुमका में 2009 और 2014 के चुनाव के दौरान नक्सलियों ने बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया था। 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने चुनाव कराकर लौट रही पोलिंग पार्टी की बस को बम से उड़ा दिया था। इसमें 5 पुलिसकर्मियों सहित कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी और नक्सलियों द्वारा हथियार भी छीन लिए गए थे।

वहीं 2009 के चुनाव के दौरान भी नक्सलियों ने मसालिया थाना क्षेत्र के चाय पानी नामक स्थान में बीएसएफ के 2 जवानों की हत्या कर उनसे इंसास लूट लिए थे। 2020 के विधानसभा चुनाव में भी नक्सलियों ने काठी कुंड में पोलिंग पार्टी पर हमला किया था और चौकीदार की हत्या कर दी थी।

ये भी देखें-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें