झारखंड: इनामी नक्सली प्रशांत और सुधीर की गिरफ्तारी की भाकपा माओवादी ने की पुष्टि, जारी किया पत्र

नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसमें 10-10 लाख के 3 इनामी नक्सली प्रशांत मांझी, उसकी पत्नी और सुधीर किस्कू उर्फ सुलेमान हांसदा शामिल है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने नक्सलियों (Naxalites) की गिरफ्तारी की पुष्टि की है और इस मामले में प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। इस प्रेस विज्ञप्ति में लिखा गया है कि 24 दिसंबर 2020 को जोनल कमेटी सदस्य प्रशांत और सुधीर समेत कई ग्रामीणों को गिरिडीह पुलिस और CRPF ने पीरटांड थाने के गोलाडाबर गांव से गिरफ्तार किया।

रांची: झारखंड पुलिस द्वारा नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। हालही में में गिरिडीह पुलिस ने 3 इनामी नक्सलियों सहित 3 अन्य नक्सलियों को गिरफ्तार किया था।

इसमें 10-10 लाख के 3 इनामी नक्सली (Naxalites) प्रशांत मांझी, उसकी पत्नी और सुधीर किस्कू उर्फ सुलेमान हांसदा शामिल है। इसके अलावा रंजीत टूडू, छोटेलाल हांसदा और उज्जवल गंजू नाम के नक्सलियों को भी गिरिडीह पुलिस ने गिरफ्तार किया।

अब भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (माओवादी) ने भी इस गिरफ्तारी की पुष्टि की है और इस मामले में प्रेस विज्ञप्ति जारी की है। इस प्रेस विज्ञप्ति में लिखा गया है कि 24 दिसंबर 2020 को जोनल कमेटी सदस्य प्रशांत और सुधीर समेत कई ग्रामीणों को गिरिडीह पुलिस और CRPF ने पीरटांड थाने के गोलाडाबर गांव से गिरफ्तार किया।

चीन के इशारे पर भारत में आतंकी हमले की फिराक में पाकिस्तान, लश्कर और जैश के आतंकियों को मिला हमले का फरमान

हालांकि इस प्रेस विज्ञप्ति में ये शिकायत की गई है कि अभी तक गिरफ्तार किए गए लोगों को कोर्ट में पेश नहीं किया गया। इसके अलावा इस पत्र में भारत की कम्यूनिस्ट पार्टी (माओवादी) द्वारा पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें