झारखंड: गुमला में जवानों को नुकसान पहुंचाने की साजिश, नक्सलियों ने जंगलों में बिछाए IED बम

झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला गुमला का है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों (Naxalites) ने जंगलों में IED बिछा रखी है। इससे जवानों की जान को खतरा है, साथ ही उन ग्रामीणों की जान पर भी बात बन आई है, जो जंगल में जाते हैं।

गुमला: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला गुमला का है, यहां नक्सली संगठन भाकपा माओवादी सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने की कोशिशों में लगा हुआ है।

खबर मिली है कि जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सलियों (Naxalites) ने जंगलों में IED बिछा रखी है। इससे जवानों की जान को खतरा है, साथ ही उन ग्रामीणों की जान पर भी बात बन आई है, जो जंगल में जाते हैं।

भाकपा माओवादी के नक्सलियों ने जंगल में कहां ये विस्फोटक बिछाया है, इसकी कोई जानकारी पुलिस को नहीं मिल पाई है। यही वजह है कि जवान इन विस्फोटकों की चपेट में आकर या तो जान गंवा रहे हैं, या घायल हो रहे हैं।

जम्मू कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर के टॉप कमांडर समेत 3 आतंकी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

हालांकि बीते कुछ दिनों में सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों ने एक दर्जन IED बम बरामद किए और उन्हें डिफ्यूज किया। लेकिन पुलिस को इन बमों को ढूंढने में काफी परेशानी हो रही है और रिस्क भी ज्यादा है।

ऐसे हालात में पुलिस ने ग्रामीणों के जंगल में घुसने व पशुओं को चराने पर रोक लगा दी है। ग्रामीण भी नक्सलियों की इस हरकत से डरे हुए हैं।

बता दें कि हालही में गुमला में नक्सलियों द्वारा प्लांट किए गए आईईडी में विस्फोट होने की वजह से CRPF का एक जवान और एक खोजी कुत्ता घायल हो गया था।

.

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें