झारखंड: चतरा पुलिस को बड़ी सफलता, 5 लाख का इनामी नक्सली गिरफ्तार

जानकारी चतरा के एसपी ऋषभ झा ने दी है। गिरफ्तार नक्सली का नाम कृष्णा गंझु है और वह टीपीसी के एरिया कमांडर के रूप में काम कर रहा था।

Chatra Police

झारखंड: नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच चतरा पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने 5 लाख के इनामी नक्सली को गिरफ्तार किया है।

ये जानकारी चतरा के एसपी ऋषभ झा ने दी है। गिरफ्तार नक्सली का नाम कृष्णा गंझु है और वह टीपीसी के एरिया कमांडर के रूप में काम कर रहा था।

एसपी ऋषभ झा ने बताया कि इस नक्सली के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं और पुलिस को काफी समय से इसकी खोज थी।

इस नक्सली पर राज्य सरकार ने 5 लाख रुपए का इनाम घोषित किया था। नक्सली (Naxalites) की निशानदेही पर 315 की एक राइफल और 5 कारतूस समेत एक देसी बंदूक बरामद हुई है।

एसपी ऋषभ झा को खुफिया सूचना मिली थी कि कृष्णा गंझु प्रतापपुर थाना क्षेत्र के भगिया नदी के किनारे छिपा हुआ है और अपने साथियों के साथ भगिया नदी के आसपास घूम रहा है। इसके बाद एसपी के निर्देश पर डीएसपी अविनाश कुमार ने एक टीम गठित की।

पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर आए 200 आतंकी ढेर, सुरक्षाबल दे रहे मुंहतोड़ जवाब

पुलिस ने भगिया नदी के आसपास के क्षेत्र में अभियान शुरू किया। इसके बाद एक शख्स को गिरफ्तार किया है, जिसने पूछताछ में अपना नाम कृष्णा गंझु बताया। उसने ये भी बताया कि वह टीपीसी उग्रवादी संगठन के लिए बतौर एरिया कमांडर काम करता है।

नक्सली ने पुलिस को कई अहम जानकारियां दी हैं। फिलहाल उसे जेल भेज दिया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें