झारखंड: चतरा में मुठभेड़, पुलिस को भारी पड़ता देख जान बचाकर भागे नक्सली

चतरा जिले में 12 अगस्त की सुबह पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxals)) की मुठभेड़ (Encounter) हो गई। जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत डुमरवार पंचायत के घियाही जंगल में पुलिस और टीपीसी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई।

Encounter

मुठभेड़ के बाद बरामद नक्सलियों का सामान।

झारखंड (Jharkhand) के चतरा जिले में 12 अगस्त की सुबह पुलिस (Police) और नक्सलियों (Naxals)) की मुठभेड़ (Encounter) हो गई। जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत डुमरवार पंचायत के घियाही जंगल में पुलिस और टीपीसी उग्रवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। जवाबी कार्रवाई में पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी भागने में सफल रहे। पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस की टीम जैसे ही प्रतापपुर थाना के केदल इलाके में पहुंची टीपीसी के उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी।

इसके जवाब में पुलिस की तरफ से भी फायरिंग की गई। बाद में उग्रवादी भाग निकले। बताया जाता है कि यह घटना चतरा जिले के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के घियाही जंगल में हुई है। जानकारी के अनुसार, चतरा जिला पुलिस को यह खुफिया सूचना मिली थी कि घियाही जंगल में उग्रवादियों का एक दस्ता मौजूद है, जो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है।

Krishna Janmashtami: देशभर में धूम-धाम से मनाई जा रही कृष्ण जन्माष्टमी, देखें तस्वीरें

इस जानकारी पुष्टि होने पर सुरक्षा बलों के साथ जिला पुलिस ने उक्त जंगल में कांबिंग ऑपरेशन चलाया। पुलिस को आता देख नक्सली अंधाधुंध गोलियां चलाने लगे। सुरक्षाबलों और जिला पुलिस बल द्वारा भी जवाबी कार्रवाई की गई और मुठभेड़ (Encounter) शुरू हो गई। लेकिन पुलिस को भारी पड़ता देख घने जंगलों का फायदा उठाकर उग्रवादी भागने में सफल रहे।

ये भी देखें-

बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों द्वारा इस जंगल को चारों तरफ से घेर लिया गया है। फिलहाल ऑपरेशन चल रहा है। ऐसी सूचना है कि इस घटना में कई उग्रवादी घायल हुए हैं। हालांकि, पुलिस के जवानों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। मुठभेड़ (Encounter) के बाद आस-पास के इलाके की तलाशी लेने पर सुरक्षाबलों ने एक इंसास राइफल, एक कार्बाइन समेत अन्य सामान बरामद किए।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें