झारखंड: लातेहार में बड़ा नक्सली हमला, 5 वाहनों में नक्सलियों ने आग लगाई, 3 को गोली मारी

ताजा मामला लातेहार जिले का है। यहां नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है और 5 वाहनों में आग लगा दी दी है। इस दौरान नक्सलियों ने 3 लोगों को गोली मारी है।

Naxalites

नक्सलियों (Naxalites) ने बालूमाथ में सीसीएल द्वारा संचालित तेतरिया खाड़ कोलियरी परिसर में शुक्रवार शाम लगभग 7:30 बजे हमला किया। इस दौरान नक्सलियों ने जमकर फायरिंग की।

लातेहार: झारखंड में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला लातेहार जिले का है। यहां नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है और 5 वाहनों में आग लगा दी दी है। इस दौरान नक्सलियों ने 3 लोगों को गोली मारी है। इस पूरे वाकये के दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर फायरिंग भी हुई है।

नक्सलियों (Naxalites) ने बालूमाथ में सीसीएल द्वारा संचालित तेतरिया खाड़ कोलियरी परिसर में शुक्रवार शाम लगभग 7:30 बजे हमला किया। इस दौरान नक्सलियों ने जमकर फायरिंग की। जो लोग घायल हुए हैं, उनकी पहचान पिंटू यादव, बसरोपण गंझू, अनिल यादव और सूरज गंझू के रूप में हुई है।

चारों घायलों को बालूमाथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया, जहां उनकी स्थिति को देखते हुए उन्हें रिम्स रेफर किया गया है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने एक जेसीबी को आग के हवाले किया, एक हफ्ते में फूंके 9 वाहन

मिली जानकारी के मुताबिक, तेतरियाखाड़ कोलियरी में शुक्रवार की देर शाम नक्सलियों का हथियारबंद दस्ता पहुंचा था और ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इसके बाद नक्सलियों ने तेतरियाखाड़ कोलियरी में खड़े ट्रक को डीजल छिड़ककर आग के हवाले कर दिया।

घटना का अंजाम देने के बाद नक्सली मौके से फरार हो गए। घटना के बाद आसपास के क्षेत्रों में दहशत का माहौल है। बताया जा रहा है कि टीपीसी के द्वारा घटना को अंजाम दिया गया है। हालांकि अब तक इसकी कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस नक्सलियों की धरपकड़ में जुट गई है। फिलहाल कोई भी नक्सली गिरफ्तार नहीं हुआ है। पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें