झारखंड: भेलवाघाटी CRPF और जमुई पुलिस ने किया ज्वाइंट ऑपरेशन, हार्डकोर नक्सली सुरेश तुरी गिरफ्तार

इस ऑपरेशन को बिहार के जमुई के चकाई थाना पुलिस ने भेलवाघाटी सीआरपीएफ की मदद से अंजाम दिया। ये नक्सली 4 साल से फरार चल रहा था।

Suresh Turi

नक्सली सुरेश तुरी (Suresh Turi) पर चकाई थाना में एक साथ तीन लोगों की हत्या करने का केस दर्ज है। साल 2016 में जिन 3 लोगों की हत्या करने में सुरेश तुरी शामिल था, उसमें चकाई थाने के चौकीदार जोगेंद्र तुरी, टिपन मंडल और मुकेश राय के नाम शामिल हैं।

गिरिडीह: झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है। ताजा मामला भेलवाघाटी का है। यहां पुलिस और सीआरपीएफ ने ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत हार्डकोर नक्सली सुरेश तुरी (Suresh Turi) को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए नक्सली की उम्र 27 साल है।

इस ऑपरेशन को बिहार के जमुई के चकाई थाना पुलिस ने भेलवाघाटी सीआरपीएफ की मदद से अंजाम दिया। ये नक्सली 4 साल से फरार चल रहा था।

भेलवाघाटी थाना प्रभारी एमजे खान और चकाई थाना प्रभारी रवि कुमार ने इस नक्सली की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। चकाई थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सीआरपीएफ के सहयोग से फरार नक्सली को चकाई थाना इलाके के गादी गांव स्थित घर से गिरफ्तार किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सली सुरेश तुरी (Suresh Turi) पर चकाई थाना में एक साथ तीन लोगों की हत्या करने का केस दर्ज है। साल 2016 में जिन 3 लोगों की हत्या करने में सुरेश तुरी शामिल था, उसमें चकाई थाने के चौकीदार जोगेंद्र तुरी, टिपन मंडल और मुकेश राय के नाम शामिल हैं।

COVID-19: देश में बीते 24 घंटे में आए 24,712 नए केस, दिल्ली में तेजी से नीचे आ रहा संक्रमण का ग्राफ

साल 2016 में हुए हत्याकांड के बाद से आरोपी नक्सली सुरेश तुरी फरार होकर नवादा के ककोलत भाग गया था। इस बीच काफी दिनों बाद जब सुरेश तुरी अपने घर गादी लौटा, तो चकाई थाना पुलिस ने छापेमारी कर उसे दबोचा लिया।

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार नक्सली सुरेश तुरी ने जिस चौकीदार की हत्या की थी, वो चौकीदार जोगेंदर तुरी, इस नक्सली का रिश्तेदार बताया जा रहा है। जबकि टिपन और मुकेश राय जमुई जिले के रहने वाले थे। हालांकि हत्याकांड का यह मामला 4 साल पुराना होने के कारण ये स्पष्ट नहीं हो पाया कि नक्सली सुरेश ने साल 2016 में सुरंग दा के दस्ते के साथ, इन लोगों की हत्या क्यों की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें