छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों ने नक्सलियों के कब्जे से मुक्त कराई 10KM लंबी सड़क, 8 साल से था कब्जा

बीते 8 सालों से यहां 10 किमी की जो सड़क नक्सलियों के कब्जे में थी, उसे मुक्त करा लिया गया है। ऐसा होने से ग्रामीणों को काफी फायदा मिलेगा।

Chhattisgarh

प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत कटेकल्याण से लेकर टेटम होते हुए मोखपाल जाने के लिए 20 किमी सड़क थी, जिस पर बीते 8 साल से नक्सलियों (Naxalites) ने कब्जा कर रखा था।

छत्तीसगढ़: राज्य में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है। यहां दंतेवाड़ा का कटेकल्याण इलाका नक्सल प्रभावित है। लेकिन शुक्रवार सुबह यहां की जनता ने राहत की सांस ली है।

दरअसल बीते 8 सालों से यहां 10 किमी की जो सड़क नक्सलियों के कब्जे में थी, उसे मुक्त करा लिया गया है। ऐसा होने से ग्रामीणों को काफी फायदा मिलेगा।

ये सड़क कटेकल्याण से टेटम तक के लिए थी, जिसे जवानों ने नक्सलियों के चंगुल से मुक्त करा लिया। ये खबर इसलिए भी महत्वपूर्ण है कि ये सब करने के लिए एक गोली भी नहीं चली। हालांकि नक्सली ग्रामीणों के कंधे पर रखकर बंदूक चला रहे हैं, यानी विरोध कर रहे हैं।

जम्मू कश्मीर: नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा पाकिस्तान, पुंछ में फिर तोड़ा सीजफायर

बता दें कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत कटेकल्याण से लेकर टेटम होते हुए मोखपाल जाने के लिए 20 किमी सड़क थी, जिस पर बीते 8 साल से नक्सलियों ने कब्जा कर रखा था। इस सड़क को 50 से ज्यादा जगह से काटा गया था। इसके बाद CAF और DRG के जवानों ने ज्वाइंट कैंप लगाया और 23 गड्ढों को भरकर रास्ता बहाल कर दिया।

इस सड़क के बंद होने की वजह से 10 हजार लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता था। अब सड़क के खुलने से लोगों को हॉस्पिटल और स्कूल वगैरह जाने के लिए परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें