Chhattisgarh: सुकमा से पुलिस के हत्थे चढ़ा नक्सली, डकैती की घटना में रहा है शामिल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों के खिलाफ सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने यहां एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है।

Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

जवानों ने एक नक्सली (Naxali) को पकड़ा। पूछताछ में उसने अपना नाम कवासी बुधरा बताया है। वह दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संघ (डीएकेएमएस) का उपाध्यक्ष है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के धुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में पुलिस (Police) को नक्सलियों के खिलाफ सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने यहां एक नक्सली (Naxali) को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक, पोलमपल्ली कैंप से सीआरपीएफ (CRPF) और जिला बल (DRG) के जवान सर्चिंग पर निकले थे।

इस दौरान जवानों ने एक नक्सली (Naxali) को पकड़ा। पूछताछ में उसने अपना नाम कवासी बुधरा बताया है। वह दंडकारण्य आदिवासी किसान मजदूर संघ (डीएकेएमएस) का उपाध्यक्ष है। गिरफ्तार नक्सली (Naxali) थाना पोलमपल्ली के गोरगुंडा गांव के पास डकैती की वारदात में शामिल था। 14 सितंबर को उसे न्यायालय में पेश कर वहां से जेल भेज दिया गया।

छत्तीसगढ़: सप्लाई कर रहे थे राशन और विस्फोटक, सुकमा से नक्सलियों के 5 सहयोगी गिरफ्तार

बता दें कि इलाके में नक्सलियों के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाया जा रहा है। नक्सलियों की धर-पकड़ जारी है। इससे पहले, जवानों ने नक्सलियों को रसद पहुंचाते हुए पांच ग्रामीणों को गिरफ्तार किया है। इस दौरान रसद के साथ विस्फोटक (Explosive) भी बरामद हुआ है। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों ने रसद से लदा हुआ ट्रैक्टर और उसमें रखी विस्फोटक सामग्री बरामद की है।

पकड़े गए ट्रैक्टर से चावल, आटा, नारियल, अगरबत्ती, स्कूली किताब, बिस्किट, नमकीन, चना, साबुन, तेल, शक्कर, तंबाकू, चूना, प्याज, आलू, चप्पल के साथ ही इलेक्ट्रिक वायर, कोर्डेक्स वायर, 12 नग जिलेटिन रॉड, 10 नग इलेक्ट्रिक डेटोनेटर, 40 नग पेंसिल बैटरी और टार्च बैटरी बरामद की गई। यह घटना छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा की है। जानकारी के अनुसार, 13 सितंबर को सुरक्षाबल के जवान मरकागुड़ा और कोत्तागुड़ा के पास स्थित जंगलों की ओर गश्त कर रहे थे।

ये भी देखें-

इस दौरान एक ट्रैक्टर राशन और अन्य सामान से भरा हुआ कुमोड़तोंग की ओर जा रहा था। सुरक्षाबलों द्वारा ट्रैक्टर रुकवाने पर उस पर सवार दो लोग ट्रैक्टर से कूदकर भागने लगे, जिन्हें जवानों ने घेराबंदी कर पकड़ा लिया गया। ट्रैक्टर पर सवार पांच लोगों को चिंतलनार थाना ले जाकर पूछताछ की गई। सभी ने खुद को नक्सलियों (Naxals) का सहयोगी बताया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें