छत्तीसगढ़: नक्सलियों के खिलाफ स्पेशल डीजी अशोक जुनेजा ने छेड़ी जंग, पहुंचे पालोडी कैंप

जुनेजा (Ashok Juneja) के इस इलाके में पहुंचने से जवानों का जोश बढ़ गया है और वह उत्साह के साथ अपने काम को कर रहे हैं। जुनेजा को देशसेवा की प्रेरणा अपने परिवार से मिली।

Ashok Juneja

Ashok Juneja

छत्तीसगढ़ पुलिस के स्पेशल डीजी (महानिदेशक) अशोक जुनेजा (Ashok Juneja) से जुड़ी खबरें खूब चर्चित हो रही हैं और उसके पीछे कारण है उनकी बहादुरी। दरअसल जुनेजा, बस्तर आइजी सुंदरराज पी, सुकमा के एसपी और चंद जवानों को लेकर नक्सल प्रभावित पालोडी कैंप तक जा पहुंचे हैं।

वह पहले डीजी हैं, जो पालोडी कैंप पहुंचे हैं। यह कैंप सुकमा जिले के धुर नक्सल प्रभावित किस्टारम थाने से छह किमी दूर है और यहां केवल बाइक के जरिए ही पहुंचा जा सकता है। इसलिए ये इलाका खतरनाक माना जाता है, क्योंकि बाइक सवार पर नक्सली कभी भी हमला कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते खतरे से पीएम मोदी ने देश को किया आगाह: ‘सतर्क रहें, अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना’

इसके बावजूद जुनेजा के इस इलाके में पहुंचने से जवानों का जोश बढ़ गया है और वह उत्साह के साथ अपने काम को कर रहे हैं।

जुनेजा (Ashok Juneja) को देशसेवा की प्रेरणा अपने परिवार से मिली। उनके पिता, भाई और कई रिश्तेदार सेना में रहे हैं। इसलिए एमटेक के बाद उन्होंने UPSC की तैयारी की और IPS बने। उनके पास हर तरह की स्थिति से निपटने का लंबा अनुभव है। उन्होंने 6 महीने पहले ही नक्सल डीजी का चार्ज संभाला है।

बता दें कि पालोडी वह जगह है, जहां 13 मार्च, 2018 को नक्सलियों ने सीआरपीएफ की गाड़ी को ब्लास्ट से उड़ा दिया था और इस घटना में 9 जवान शहीद हुए थे।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें