छत्तीसगढ़: बीजापुर में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली, 4 नक्सली गिरफ्तार, नक्सली सामान बरामद

राज्य में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच बीजापुर में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है।

naxalites

नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं, इस कार्रवाई में कई बड़े नक्सली मारे गए हैं और कई ने सरेंडर किया है। पुलिस को लंबे समय से पकड़े गए नक्सलियों (Naxalites) की तलाश थी। इसके अलावा खबर ये भी है कि मुकापारा गांव में नक्सली को पकड़ने गई टीम पर ग्रामीणों ने पत्थरबाजी भी की है। पुलिस का कहना है कि नक्सली ही ग्रामीणों पर दबाव बनाते हैं कि पुलिस कार्रवाई के दौरान ऐसा करें।

छत्तीसगढ़: राज्य में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच बीजापुर में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। बीजापुर में पुलिस ने 4 नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। एसपी कमलोचन कश्यप के निर्देश पर ये कार्रवाई हुई है।

अलग-अलग इलाकों में सर्च ऑपरेशन के दौरान इन नक्सलियों की गिरफ्तारी हुई है। ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत ये कार्रवाई की गई है।

पुलिस को लंबे समय से इन नक्सलियों की तलाश थी। इसके अलावा खबर ये भी है कि मुकापारा गांव में नक्सली को पकड़ने गई टीम पर ग्रामीणों ने पत्थरबाजी भी की है। पुलिस का कहना है कि नक्सली ही ग्रामीणों पर दबाव बनाते हैं कि पुलिस कार्रवाई के दौरान ऐसा करें।

झारखंड: अस्तित्व बचाने की जद्दोजहद में नक्सली संगठन, कैडर की कमी को पूरा करने के लिए प्रवासी मजदूरों को संगठन में शामिल करने का सुनाया फरमान

जिन नक्सलियों को पकड़ा गया है, उनमें भैरमगढ़ थाना इलाके से वामन पोयाम, कमामू उर्फ कलमू, टीबू उर्फ रीदू और लच्छु पूनेम उर्फ सोमलू हैं। इनके खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। इसके अलावा काफी नक्सली सामान भी बरामद हुआ।

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहे हैं, इस कार्रवाई में कई बड़े नक्सली मारे गए हैं और कई ने सरेंडर किया है। यही वजह है कि नक्सली बौखलाए हुए हैं और सुरक्षाबलों के खिलाफ हमला करने की साजिश रचते रहते हैं। हालांकि सुरक्षाबलों की तरफ से नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें