छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 9 नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री बरामद

दंतेवाड़ा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ऑपरेशन को तेज कर दिया गया है। जिले में नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है।

Telangana

सांकेतिक तस्वीर।

नक्सलियों (Naxalites) को माओवादियों का प्रचार करने लिए उनके पोस्टर और बैनर लगाने का काम दिया जाता था। इसके अलावा ये नक्सली सुरक्षाबलों से जुड़ी जानकारी अपने आकाओं को देते थे।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा में पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। मैलवाड़ा और मोखपाल के जंगलों से पुलिस ने 9 नक्सलियों (Naxalites) को गिरफ्तार किया है। इन नक्सलियों के पास से विस्फोटक समेत कई तरह का सामान बरामद हुआ है।

बता दें कि दंतेवाड़ा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ऑपरेशन को तेज कर दिया गया है। जिले में नक्सल उन्मूलन अभियान चलाया जा रहा है। जिन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है, ये अपने संगठन के प्रचार-प्रचार में भी लगे हुए थे।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर में नेताओं को धमकाने का आतंकी खेल जारी, हिजबुल के निशाने पर इस केंद्रीय मंत्री सहित कई बड़े नेता

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों का नाम बड़ी वनजाम, नंदा कयासी, नंदा पोडियामी, सन्ना माण्डवी, पज्जा वंजाम, गुड्डी मुचाकी, हुंगा हेमला, नागा हेमला और पाला राम है।

एक अधिकारी के मुताबिक, इन नक्सलियों को प्रचार करने लिए नक्सली संगठनों का पोस्टर और बैनर लगाने का काम दिया जाता था। इसके अलावा ये नक्सली सुरक्षाबलों से जुड़ी जानकारी अपने आकाओं को देते थे।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें