छत्तीसगढ़: राशन ले जा रहे ट्रक को नक्सलियों ने रोका, की आग लगाने की कोशिश, फोर्स देखकर भागे

नक्सली (Naxalites) पहले से इस ट्रक की राह तके बैठे थे, बुधवार को उन्होंने इस ट्रक में आग लगाने की कोशिश की। हालांकि उनके आग लगाने के मंसूबे पूरे नहीं हुए।

Odisha

सांकेतिक तस्वीर।

ताजा मामला सुकमा जिले का है, जहां ग्राम भेज्जी और आसपास के गांवों के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत बांटे जाने वाले राशन को ले जा रहे ट्रक को नक्सलियों (Naxalites) ने आग लगाने की कोशिश की।

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस कार्रवाई से नक्सली इतना बौखलाए हुए हैं कि सुरक्षाबलों और आम जनता को नुकसान पहुंचाने के लिए साजिशें रच रहे हैं।

ताजा मामला सुकमा जिले का है, जहां ग्राम भेज्जी और आसपास के गांवों के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत बांटे जाने वाले राशन को ले जा रहे ट्रक को आग लगाने की कोशिश की गई।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: भारत में कोरोना के मामलों ने तोड़े अब तक के सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में आए 95,735 नए केस

नक्सली पहले से ही इस ट्रक की राह तके बैठे थे, बुधवार को उन्होंने इस ट्रक में आग लगाने की कोशिश की। हालांकि इंजरम में स्थित सीआरपीएफ 219 वाहिनी की सूझबूझ और कार्रवाई से नक्सली भाग खड़े हुए और उनके आग लगाने के मंसूबे पूरे नहीं हुए।

पुलिस ने बताया कि कोंटा से ग्राम पंचायत भेज्जी और आस-पास के गांवों के लिए पीडीएस के तहत राशन भरकर ट्रक को रवाना किया गया था। अचानक दो नक्सली वर्दी में आए और उन्होंने ट्रक को रोक लिया। दोनों नक्सलियों ने ट्रक में आग लगाने की कोशिश की लेकिन वह कामयाब नहीं हुए। इसी बीच कमांडेंट अनिल कुमार और उनकी टीम मौके पर पहुंच गई, जिसे देखते ही नक्सली भाग खड़े हुए।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें