छत्तीसगढ़: नारायणपुर में नक्सलियों ने पुल निर्माण में लगी मशीनों में आग लगाई, बीजापुर में एक नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है लेकिन नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

नक्सली (Naxalites) सप्ताह के दूसरे दिन कुतुल एरिया कमेटी के बंदूकधारी नक्सलियों ने अबूझमाड़ के करेल घाटी में पुल निर्माण में लगी लाखों की अजाक्स मशीन को आग के हवाले कर दिया।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है लेकिन नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला ये है कि नक्सलियों ने नारायणपुर जिले में जमकर उत्पात मचाया है और पुल निर्माण में लगी लाखों की अजाक्स मशीन को आग के हवाले कर दिया है।

दरअसल नक्सली बस्तर क्षेत्र में पीएलजीए सप्ताह मना रहे हैं। ऐसे में वह आगजनी जैसी वारदातों को अंजाम दे रहे हैं।

नक्सली सप्ताह के दूसरे दिन कुतुल एरिया कमेटी के बंदूकधारी नक्सलियों ने अबूझमाड़ के करेल घाटी में पुल निर्माण में लगी लाखों की अजाक्स मशीन को आग के हवाले कर दिया।

COVID-19: देश में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 36,594 नए केस, दिल्ली में 82 मरीजों की मौत

नक्सली केवल इतने से नहीं रुके, बल्कि उन्होंने पर्चे फेंककर धमकी दी है कि इस काम को दोबारा शुरू ना किया जाए। नक्सलियों ने काम दोबारा शुरू करने पर ठेकेदार को जान से मारने की धमकी दी है। इस घटना के बाद से इलाके में लोग डरे हुए हैं।

वहीं बीजापुर में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है। मिली जानकारी के मुताबिक, इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है।

बता दें कि बीजापुर भी नक्सल प्रभावित क्षेत्र है और यहां अक्सर नक्सली घटनाएं सामने आती हैं। पुलिस और प्रशासन द्वारा नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें कई नक्सली मारे गए हैं और कई ने सरेंडर किया है। ऐसे में नक्सली संगठन बौखलाए हुए हैं और सुरक्षाबलों पर हमला करने की साजिश रचते रहते हैं।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें