छत्तीसगढ़: बस्तर में हुई 25 हत्याओं पर पहली बार नक्सलियों ने जारी किया बयान, ली जिम्मेदारी

बस्तर में बीते 2 महीने में हुई 25 हत्याओं के मामले में बड़ी जानकारी सामने आई है। नक्सलियों ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

बयान के मुताबिक, 12 खुफिया सैनिक, 8 मुखबिर और 5 धोखा देने वाले नक्सलियों (Naxalites) की जनअदालत लगाकर हत्या की गई। इन नक्सलियों ने पुलिस के उस दावे को खारिज किया है, जिसमें कहा गया था कि ये लोग मुठभेड़ में मरे।

बस्तर में बीते 2 महीने में हुई 25 हत्याओं के मामले में बड़ी जानकारी सामने आई है। नक्सलियों (Naxalites) ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी ली है। भाकपा नक्सली दण्डकारण्य और स्पेशल जोनल कमेटी के प्रवक्ता ने इस बारे में बयान जारी किया है।

बयान के मुताबिक, 12 खुफिया सैनिक, 8 मुखबिर और 5 धोखा देने वाले नक्सलियों की जनअदालत लगाकर हत्या की गई। इन नक्सलियों ने पुलिस के उस दावे को खारिज किया है, जिसमें कहा गया था कि ये लोग मुठभेड़ में मरे।

नक्सली (Naxalites) प्रवक्ता ने ये भी बताया कि उन लोगों ने अपने ही 5 साथी नक्सलियों की भी हत्या की, क्योंकि ये नक्सली पुलिस के लिए मुखबिरी कर रहे थे।

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh: नक्सलियों के नापाक मंसूबों पर फिरा पानी, ITBP के जवानों ने बरामद किया 5 किलो का IED

नक्सलियों ने पुलिस के उस दावे को भी नकारा है, जिसमें कहा गया था कि विज्जा की मौत एक गैंगवार थी। नक्सलियों ने कहा कि पुलिस 23 नक्सलियों के मारे जाने का दावा कर रही है लेकिन मौत केवल 3 नक्सलियों की हुई है।

नक्सलियों ने खुलेआम अपने अभियान को जारी रखने की बात भी कही है।

ये भी देखें-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें