छत्तीसगढ़: जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए लगाए गए बम पर नक्सली का पैर पड़ा, हुआ धमाका

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों (Naxalites) के पास से 11 एचई बम, 8 जिंदा बम, एक्स 95 राइफल, एसएलआर, बंदूक व देशी तीर नूमा राकेट बरामद हुआ है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

मिले हथियारों से ये बात साफ है कि नक्सली (Naxalites) किसी बड़े हमले की तैयारी कर रहे थे। खबर ये भी है कि नक्सलियों ने जो बम, जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए प्लांट किए थे, नक्सली उन बमों में खुद ही फंस गए।

कांकेर/अंतागढ़: छत्‍तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला कोसरोंडा का है, जहां पुलिस को नक्सलियों (Naxalites) के साथ हुई मुठभेड़ में कई अहम सुराग मिले हैं। इस दौरान 3 नक्सली मारे गए थे, जिनसे लूटी गई एक्स 95 राइफल भी बरामद हुई है। नक्सलियों ने ये राइफल, रावघाट में हमले के बाद बीएसएफ के जवानों से लूटी थी।

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों के पास से 11 एचई बम, 8 जिंदा बम, एक्स 95 राइफल, एसएलआर, बंदूक व देशी तीर नूमा राकेट बरामद हुआ है।

Bihar: औरंगाबाद के नक्सल प्रभावित इलाके में युवाओं के रोजगार के लिए CRPF कर रही ये काम

मिले हथियारों से ये बात साफ है कि नक्सली किसी बड़े हमले की तैयारी कर रहे थे। खबर ये भी है कि नक्सलियों ने जो बम, जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए प्लांट किए थे, नक्सली उन बमों में खुद ही फंस गए।

एक जवान ने बताया कि एक नक्सली का पैर उसी बम पर पड़ा और धमाके में वह घायल हो गया। इसके बाद उसके साथी नक्सली, घायल हालत में उसे उठा ले गए। जब मौके पर जवानों ने तलाशी ली, तो उन्हें 8 जिंदा बम मिले।

बता दें कि कोसरोंडा में नक्सली पहले भी कई बार बम प्लांट कर चुके हैं और नक्सलियों द्वारा इस इलाके में कई बार फायरिंग की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें