छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों का कहर, पुलिस मुखबिर का आरोप लगाकर परिजनों के सामने ग्रामीण की हत्या की

नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में इस साल अक्टूबर महीने में नक्सलियों (Naxalites) ने अपने कुछ साथियों समेत 25 लोगों की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

Naxalites

Naxalites II प्रतीकात्मक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने एक गांव वाले की हत्या कर दी। पुलिस अधिकारियों ने कि जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र के गोंगला गांव में नक्सलियों ने गांव वाले रामलु वेंडजा की गला घोंटकर हत्या कर दी।

छत्तीसगढ़: नक्सलियों (Naxalites) के हौसले बुलंद, 3 ग्रामीणों की हत्या की, लगाया ये आरोप

अधिकारियों के मुताबिक, पुलिस को जानकारी मिली कि सोमवार देर शाम गोंगला गांव में पहुंचे हथियारबंद नक्सलियों (Naxalites) ने रामलु पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाया। नक्सलियों ने परिवार वालों के सामने रामलु की गला घोंटकर हत्या कर दी और घटना को अंजाम देने के बाद वे वहां से फरार हो गए।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए पुलिस दल को रवाना किया गया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया। साथ ही पुलिस ने हत्या के आरोपी नक्सलियों (Naxalites) की खोजबीन शुरू कर दी है।

नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में इस साल अक्टूबर महीने में नक्सलियों (Naxalites) ने अपने कुछ साथियों समेत 25 लोगों की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। नक्सलियों ने मारे गए गांव वालों और पूर्व नक्सलियों पर पुलिस मुखबिर होने का आरोप लगाया था।

नक्सलियों ने इस दौरान ये नहीं बताया था कि उन्होंने ये हत्याएं कब और कहां की थीं लेकिन पुलिस के अनुसार नक्सलियों ने हत्याएं अगस्त, सितंबर और अक्टूबर महीने में की थीं।

इस घटना को अंजाम देने से पहले नक्सलियों (Naxalites) ने बीजापुर जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एक वाहन को उड़ा दिया जिसमें दो गांव वाले घायल हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें