छत्तीसगढ़: गढ़चिरौली में नक्सलियों पर कसी गई नकेल, जंगल में छिप रहे नक्सली, सर्च ऑपरेशन तेज

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। ताजा मामला ये है कि बीते कुछ दिनों से जो जंगल बॉर्डर से लगे हुए हैं।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

गढ़चिरौली में पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। नक्सली (Naxalites) अक्सर चुनावों के दौरान बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश में रहते हैं, इसलिए पुलिस पूरी तरह सक्रिय है।

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है। ताजा मामला ये है कि बीते कुछ दिनों से जो जंगल बॉर्डर से लगे हुए हैं, उनमें नक्सलियों (Naxalites) की गतिविधियां बढ़ गई हैं। ऐसे में गढ़चिरौली में नक्सलियों पर प्रेशर बढ़ाया जा रहा है। इसका नतीजा ये निकला है कि नक्सली जिले के जंगलों में छिप रहे हैं। हालांकि सुरक्षाबलों ने भी सर्च ऑपरेशन को तेज कर दिया है।

CRPF, DRDO और INMAS ने मिलकर तैयार की खास बाइक एंबुलेंस, मेडिकल इमरजेंसी में सुरक्षाबलों की करेगी फौरन मदद

बता दें कि गढ़चिरौली में पंचायत चुनाव की तैयारियां जोरों पर है। नक्सली अक्सर चुनावों के दौरान बड़ी घटनाओं को अंजाम देने की कोशिश में रहते हैं, इसलिए पुलिस पूरी तरह सक्रिय है।

फोर्स जंगल के अंदर घुसकर सर्च ऑपरेशन चला रही है। नक्सली इस सक्रियता की वजह से डरकर घने जंगलों की ओर बढ़ रहे हैं। बता दें कि हालही में नक्सलियों ने मानपुर इलाके में 2 ग्रामीणों की हत्या कर दी थी। इस वजह से इलाके में डर का माहौल है।

इस घटना के बाद से पुलिस अलर्ट है और स्थिति को सामान्य करने की कोशिश कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें