छत्तीसगढ़: सुकमा में नक्सलियों ने मचाया तांडव, अस्पताल, आश्रम और स्कूल भवन तोड़ा

कहा जा रहा है कि नक्सली यहां सैकड़ों की संख्या में पहुंचे थे। नक्सलियों (Naxalites) ने यहां घटना को अंजाम देने के बाद मीटिंग भी की।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

मामले की सूचना पर पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा, लेकिन पुलिस की आहट से नक्सली (Naxalites) भाग खड़े हुए। हालांकि खबर सामने आई है कि पुलिस ने इस इलाके से कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ जारी है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है लेकिन फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ताजा मामला सुकमा जिले का है, जहां नक्सलियों ने अस्पताल की बिल्डिंग, स्कूल बिल्डिंग और आश्रम को काफी नुकसान पहुंचाया है और उसे क्षतिग्रस्त कर दिया है।

मामला जिला मुख्यालय से करीब 40 किमी दूर फूलपगड़ी थाना क्षेत्र के बडेशेट्टी गांव में स्थित अस्पताल, आश्रम और स्कूल भवन का है। यहां नक्सलियों ने रविवार देर शाम उत्पात मचाया।

कहा जा रहा है कि नक्सली यहां सैकड़ों की संख्या में पहुंचे थे। नक्सलियों ने यहां घटना को अंजाम देने के बाद मीटिंग भी की।

Coronavirus: भारत में कोरोना के मामले पहुंचे 91 लाख के पार, दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 100 से ज्यादा मौत

मामले की सूचना पर पुलिस बल भी मौके पर पहुंचा, लेकिन पुलिस की आहट से नक्सली भाग खड़े हुए। हालांकि खबर सामने आई है कि पुलिस ने इस इलाके से कुछ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ जारी है।

पुलिस ने बताया कि नक्सलियों ने जिस अस्पताल बिल्डिंग को नुकसान पहुंचाया है, वह करीब एक महीने पहले ही बनी है और सुकमा के दूरस्त इलाकों में चिकित्सा सेवा के अभाव की वजह से इसका निर्माण करवाया गया था।

बता दें कि सुरक्षाबलों द्वारा नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है, जिसकी वजह से नक्सली बौखलाए हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें