छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने सुरक्षाबलों के कैंप पर हमला किया, एक जवान शहीद

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर अपनी मापाक हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों (Naxals) ने यहां सुरक्षाबलों के कैंप पर गोलीबारी की है।

Naxal Attack

सांकेतिक तस्वीर।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों (Naxalites) ने एक बार फिर अपनी मापाक हरकत को अंजाम दिया है। नक्सलियों (Naxals) ने यहां सुरक्षाबलों के कैंप पर गोलीबारी की है। इस हमले (Attack) में छत्तीसगढ़ आर्म्ड फोर्स (CAF) का एक जवान शहीद (Jawan Martyr) हो गया है। शहीद जवान के सिर में गोली लगी।

नक्सली (Naxals) रुक-रुककर गोलीबारी कर रहे हैं। ये हमला छत्तीसगढ़ के धुर नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले के करियामेटा इलाके में हुआ है। सीएएफ (CAF) का यह कैंप दंतेवाड़ा और नारायणपुर के बीच घनघोर जंगल मे बारसूर पल्ली मार्ग पर स्थित है।

कारगिल युद्ध से भारत को मिली ये बड़ी सीख, उठाया ये कदम

बस्तर (Bastar) के आईजी सुंदरराज पी ने इस घटना की पुष्टि की है। आईजी के मुताबिक, आज सुबह करीब 8:30 बजे कुछ हथियारबंद नक्सलियों ने अचानक कैंप पर धावा बोल दिया।

बता दें कि राज्य में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ जबरदस्त अभियान चलाया जा रहा है। सुरक्षाबलों के साथ एनकाउंटर में तो नक्सली मारे ही जा रहे हैं, नक्सलियों का सरेंडर भी लगातार हो रहा है। अपनी साख को कमजोर होता देख नक्सली बौखला गए हैं। इसी बौखलाहट में आकर वे आए दिन सुरक्षाबलों पर हमले जैसी कायराना हरकतों को अंजाम दे रहे हैं।

5 और 15 अगस्त को लेकर घाटी में हाई अलर्ट, पाक सेना के शह पर बड़े हमले की साजिश में आतंकी कमांडर

हालांकि, नक्सलियों (Naxalites) की इन नापाक हरकतों से सुरक्षाबलों के इरादे और भी मजबूत हो रहे हैं। नक्सलवाद को पूरी तरह से खत्म करने के लिए पुलिस प्रशासन और सुरक्षाबल पूरी मुस्तैदी से लगे हुए हैं। लाल आतंक के खात्मे के लिए नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने का काम भी लगातार किया जा रहा है।

दंतेवाड़ा जिले में तो प्रशासन द्वारा चलाया जा रहे ‘लोन वर्राटू’ अभियान (घर लौटो अभियान) का खासा असर भी दिख रहा है। पुलिस प्रशासन की कोशिशों का नतीजा है कि अब इलाके के लोगों में भी हिम्मत आई है। नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान में वे भी योगदान कर रहे हैं। वे भी अब नक्सिलयों (Naxals) के खिलाफ खुलकर सामने आ रहे हैं और पुलिस की मदद कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें