छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए नक्सलियों ने अपनाया नया हथकंडा, पगडंडी पर लगा रहे IED बम

Chhattisgarh: जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली पगडंडियों और खेतों की मेड़ों की नीचे आईईडी लगा रहे हैं। इससे पुलिस का भी सिर दर्द बढ़ गया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

Chhattisgarh: नक्सलियों की बदली हुई रणनीति से पुलिस विभाग का सिर दर्द बढ़ गया है। इसके अलावा इलाके के ग्रामीण भी डरे हुए हैं क्योंकि पगडंडियों पर चलना उनके लिए मौत का कारण बन सकता है।

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दंतेवाड़ा में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए नक्सली पगडंडियों और खेतों की मेड़ों की नीचे आईईडी लगा रहे हैं। नक्सली ऐसा इसलिए भी कर रहे हैं क्योंकि सुरक्षाबल के जवान मुख्य मार्गों की जगह पगडंडियों पर ज्यादा चलते हैं।

नक्सलियों की बदली हुई रणनीति से पुलिस विभाग का सिर दर्द बढ़ गया है। इसके अलावा इलाके के ग्रामीण भी डरे हुए हैं क्योंकि पगडंडियों पर चलना उनके लिए मौत का कारण बन सकता है।

ये भी पढ़ें– Coronavirus: भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या हुई 71,75,881, बीते 24 घंटे में आए 55,342 नए केस

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में 3 दिन पहले टेटम इलाके में एक दंपति नक्सलियों की इसी साजिश का शिकार हो गए थे। इस मामले में एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने कहा है कि नक्सलियों ने आईईडी लगाने का तरीका बदल दिया है। वह पगडंडियों के नीचे आईईडी दबा रहे हैं। ऐसे में नुकसान ग्रामीणों और मवेशियों को उठाना पड़ रहा है।

ये भी देखें-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें