सुकमा: ड्रोन के जरिए पकड़ में आई नक्सलियों की करतूत, 6 से 7 जगहों पर सड़क काटी

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों पर लगाम लगाने के लिए अब ड्रोन (Drone) का इस्तेमाल किया जा रहा है। सुकमा में 9 सितंबर को पहली बार इस तरह से इस्तेमाल हुआ।

drone

ड्रोन (Drone) से नक्सलियों की मौजूदगी का एहसास होते ही पुलिस और CRPF ने इस इलाके में ऑपरेशन को लॉन्च किया। सुकमा के एसपी सलभ सिन्हा ने इस मामले में चौंकाने वाली जानकारी दी है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों पर लगाम लगाने के लिए अब ड्रोन (Drone) का इस्तेमाल किया जा रहा है। ड्रोन से नक्सलियों की गतिविधियों की जानकारी भी मिल रही है और उन पर हमला भी किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- Coronavirus Updates: भारत में कोरोना का तांडव जारी, संक्रमितों का आंकड़ा पहुंचा 49 लाख के पार

सुकमा में 9 सितंबर को पहली बार ड्रोन का इस तरह से इस्तेमाल हुआ। ड्रोन को किस्टाराम इलाके में उड़ाया गया था, जिसमें ये दिखाई दिया कि किस्टारम से करीब साढ़े 4 किमी दूर पलोड़ी के पास कुछ नक्सली और इलाके के ग्रामीण एक नाले को पार कर रहे हैं।

नक्सलियों की मौजूदगी का एहसास होते ही पुलिस और CRPF ने इस इलाके में ऑपरेशन को लॉन्च किया। सुकमा के एसपी सलभ सिन्हा ने इस मामले में चौंकाने वाली जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि जिन इलाकों से नक्सलियों के फुटेज मिले थे, हमारे जवान वहां गए थे। यहां नक्सलियों ने 6 से 7 जगहों पर सड़कें काटी हैं।

नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी की और दोनों तरफ से मुठभेड़ 2 घंटे चली। इन ड्रोनों की खासियत ये है कि ये रात में भी आसानी से अपने टारगेट को कैच कर लेता है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें