छत्तीसगढ़: नक्सलियों पर लगातार हो रही कार्रवाई, जंगल से IED बरामद

Chhattisgarh: राज्य में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला जंगलपारा, कांकेर के बाहरी इलाके का है।

Naxalite

सांकेतिक फोटो

छत्तीसगढ़: राज्य में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला जंगलपारा, कांकेर के बाहरी इलाके का है। यहां मौजूद जंगलों में 18 अक्टूबर को ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया गया, जिसके बाद इस इलाके से IED बरामद किया गया है।

बता दें कि नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत कई नक्सली मारे गए हैं और कई नक्सलियों ने सरेंडर भी कर दिया है। सरेंडर करने वाले नक्सलियों को कई योजनाओं का फायदा दिया जाता है और उन्हें मुख्यधारा में वापस लाने की कोशिश की जाती है।

ये भी पढ़ें- एशिया का चौथा सबसे ताकतवर देश है भारत, इस नंबर पर हैं चीन और अमेरिका, रिपोर्ट में दावा

शुक्रवार को बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया था। मारे गए नक्सली पर एक लाख रुपए का इनाम था। मुठभेड़ में कई और नक्सलियों के घायल होने की खबर मिली थी।

मारे गए नक्सली का शव और हथियार बरामद कर लिए गए हैं। मामला बासागुड़ा के जंगलों का है। मिली जानकारी के मुताबिक, बासागुड़ा थाने से जिला पुलिस बल और सीआरपीएफ 168 बटालियन के जवान सर्चिंग पर निकले थे। इसी दौरान सुबह करीब 9.30 बजे नक्सलियों से मुठभेड़ शुरू हो गई।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें