छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में ‘लोन वर्राटू’ अभियान का असर, इनामी सहित 3 नक्सलियों ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में एक इनामी नक्सली समेत तीन नक्सलियों ने सरेंडर (Naxalites Surrender) कर दिया है।

Naxalites Surrender

सांकेतिक तस्वीर।

लोन वर्राटू अभियान के तहत दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में अब तक 116 इनामी नक्सली सहित कुल 429 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण (Naxalites Surrender) किया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में एक इनामी नक्सली समेत तीन नक्सलियों ने सरेंडर (Naxalites Surrender) कर दिया है। दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने 22 सितंबर को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार, जिले में चलाए जा रहे ‘लोन वर्राटू’ अभियान से प्रभावित होकर पंचायत कमेटी अध्यक्ष धुरवा तेलाम (40), जनमिलिशिया सदस्य कोसा उर्फ कट्टी (25) और कोसा मिड़यामी (32) ने किरंदुल थाने में सरेंडर (Naxalites Surrender) कर दिया है। इनमें से एक नक्सली धुरवा पर एक लाख रुपए का इनाम है।

Corona Updates: देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा हुआ 4 लाख 46 हजार के पार, दिल्ली में लगातार 5वें दिन नहीं हुई कोई मौत

इन नक्सलियों ने संगठन की खोखली विचारधारा से तंग आकर और लोन वर्राटू अभियान से प्रभावित होकर समाज की मुख्यधारा से जुड़ने के लिए सरेंडर करने का फैसला किया है। पुलिस के मुताबिक, आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के खिलाफ हत्या, हत्या का प्रयास समेत कई संगीन मामले दर्ज हैं।

ये भी देखें-

बता दें कि लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 116 इनामी नक्सली सहित कुल 429 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण (Naxalites Surrender) किया है। पिछले एक साल से दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों को सरेंडर कराने के लिए थाना, शिविरों और ग्राम पंचायतों में संबंधित इलाकों के सक्रिय नक्सलियों का नाम चस्पा कर उनसे आत्मसमर्पण कर सम्मानपूर्वक जीवनयापन करने लिए कहा जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें