Chhattisgarh Foundation Day: 27 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 5 महीने में 177 ने छोड़ी हिंसा

दंतेवाड़ा में 27 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया है। इनमें 5 इनामी नक्सली भी शामिल हैं। इन पर 1-1 लाख रुपए का इनाम था। काफी समय से पुलिस को इनकी तलाश थी।

Naxalites

छत्तीसगढ़: आज छत्तीसगढ़ राज्य का स्थापना दिवस है। इस दिन पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है। दंतेवाड़ा में 27 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया है। इनमें 5 इनामी नक्सली भी शामिल हैं। इन पर 1-1 लाख रुपए का इनाम था।

बीते काफी समय से पुलिस इन नक्सलियों की तलाश कर रही थी। सरेंडर करने के बाद इन नक्सलियों ने पुलिस के सामने कसम खाई कि अब वह कभी नक्सलवाद के रास्ते पर नहीं जाएंगे।

झारखंड: अस्तित्व बचाने की जद्दोजहद में नक्सली संगठन, कैडर की कमी को पूरा करने के लिए प्रवासी मजदूरों को संगठन में शामिल करने का सुनाया फरमान

गौरतलब है कि दंतेवाड़ा पुलिस लोन वर्राटू अभियान चला रही है। इस अभियान का मकसद नक्सलियों को उनके घर वापस लाना है और उन्हें मुख्यधारा से जोड़ना है।

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया कि हमने 1600 नक्सलियों की सूची जारी की थी, बीते 5 महीने में 177 नक्सलियों ने हिंसा का रास्ता छोड़ दिया है। इनमें 45 इनामी नक्सली भी शामिल हैं।

एसपी ने कहा कि मैं सभी नक्सलियों से अपील करता हूं कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में सरेंडर करें और सरकारी योजना का फायदा उठाएं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें