Chhattisgarh: सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, नक्सली कैंप ध्वस्त

Chhattisgarh: सुकमा में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। ये मुठभेड़ किस्टाराम थाना क्षेत्र में हुई है। नक्सलियों ने घात लगाकर हमला किया।

naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

Chhattisgarh: जब सुरक्षाबल, नक्सलियों पर भारी पड़ने लगे तो नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग गए। मिली जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ पीएलजीए के प्लाटून नंबर 4 और 8 के साथ हुई है। जंगल में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सुकमा में मंगलवार सुबह नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। ये मुठभेड़ किस्टाराम थाना क्षेत्र में हुई है। नक्सलियों ने घात लगाकर सुरक्षाबलों पर हमला किया। जवानों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिससे घबराकर नक्सली भाग गए। इस दौरान जवानों ने नक्सली कैंप ध्वस्त कर दिया।

दरअसल नक्सलियों की सूचना पर डीआरजी, एसटीएफ और कोबरा की संयुक्त टीम गश्त के लिए रवाना हुई थी। मंगलवार सुबह 9.30 बजे ये टीम ग्राम पालाचालमा के जंगल में पहुंची लेकिन नक्सलियों ने गश्ती दल पर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हुई।

जब सुरक्षाबल, नक्सलियों पर भारी पड़ने लगे तो नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग गए। मिली जानकारी के मुताबिक, मुठभेड़ पीएलजीए के प्लाटून नंबर 4 और 8 के साथ हुई है। जंगल में सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

नासा ने चंद्रमा की सतह पर खोजा पानी, अब वहां इंसानों के बसने की उम्मीद जगी

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं। इस वजह से नक्सली बौखलाए हुए हैं और लगातार सुरक्षाबलों पर हमला करने की साजिश रचते रहते हैं। 

हालांकि सुरक्षाबलों की सतर्कता की वजह से नक्सलियों के नापाक मंसूबे पूरे नहीं हो पाते हैं और सुरक्षाबलों की ओर से नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जाता है। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में नक्सलियों के खिलाफ कई ऑपरेशन्स लॉन्च किए गए हैं। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें