छत्तीसगढ़: सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, सामान छोड़कर भागे नक्सली

पुलिस दिन-रात नक्सलियों (Naxalites) के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है। रात में पुलिस उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है। जवानों ने उनके मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

Naxalites

Naxalites

सुकमा के एसपी ने दावा किया है कि फायरिंग के दौरान 2 से 3 नक्सलियों (Naxalites) के गोली लगी है। सुबह जब एक बार फिर जवान सर्च ऑपरेशन के लिए निकले तो ग्रामीणों ने भी कहा कि कुछ नक्सली घायल हुए हैं। मुठभेड़ वाली जगह खून के निशान भी पड़े हुए थे।

छत्तीसगढ़ के बस्तर में नक्सली बैकफुट पर आ गए हैं। वह लगातार कोशिश कर रहे हैं कि किसी घटना को अंजाम देकर वह फिर से अपना डर कायम कर सकें लेकिन हमारे बहादुर जवानों ने उनके नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया है।

पुलिस दिन-रात नक्सलियों (Naxalites) के मूवमेंट पर नजर बनाए हुए है। रात में पुलिस उनके ठिकानों पर दबिश दे रही है। ताजा मामला सुकमा जिले का है जहां पुलिस को सूचना मिली थी कि बाड़नपाल के जंगलों में नक्सली मौजूद हैं।

इसके बाद रविवार की रात सुकमा एसपी ने डीआरजी की टीम को सर्चिंग पर भेजा और रात 12 से 12.30 के बीच कुमाकोलेंग व बाड़नपाल के बीच जंगलों में नक्सलियों और जवानों का आमना-सामना हुआ। इस दौरान दोनों ओर से जमकर फायरिंग हुई और नक्सली अंधेरे का फायदा उठाते हुए भाग गए।

ये भी पढ़ें- Corona: देश में कोरोना मरीजों की संख्या 37 लाख के करीब पहुंची, 24 घंटे में 69,921 नए मामले

दरअसल नक्सलियों ने यहां एक अस्थायी कैंप बना रखा था। उन्होंने जैसे ही जवानों को देखा, वैसे ही वो हड़बड़ा गए और सामान जंगल में छोड़कर भाग खड़े हुए।

सुकमा के एसपी ने दावा किया है कि फायरिंग के दौरान 2 से 3 नक्सलियों के गोली लगी है। सुबह जब एक बार फिर जवान सर्च ऑपरेशन के लिए निकले तो ग्रामीणों ने भी कहा कि कुछ नक्सली घायल हुए हैं। मुठभेड़ वाली जगह खून के निशान भी पड़े हुए थे।

जवानों ने मुठभेड़ स्थल से नक्सलियों का रेडियो व अन्य सामान जब्त कर लिया है। देर रात हुए इस ऑपरेशन के बाद नक्सलियों की बौखलाहट और बढ़ गई है।

ये भी देखें-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें