छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़, एक नक्सली ढेर, 2 जवान घायल

बीजापुर जिले के पेद्दागेलूर में नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है और सुरक्षाबलों के 2 जवान घायल हुए हैं।

naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत जब सुरक्षाबल यहां पहुंचे, तो नक्सलियों (Naxalites) ने एक विस्फोट कर दिया। इसी विस्फोट में सुरक्षाबल के 2 जवान घायल हो गए। घायल जवानों का नाम रमेश भंडारी और रमेश हेमला है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर जिले के पेद्दागेलूर में नक्सलियों (Naxalites) और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया है और सुरक्षाबलों के 2 जवान घायल हुए हैं। घटना मंगलवार दोपहर की है।

दरअसल जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर बासागुड़ा थाना के पेद्दागेलुर इलाके के गोलाकोंडा के जंगल के पास पुलिस और नक्सलियों (Naxalites) के बीच मुठभेड़ हुई। ज्वाइंट ऑपरेशन के तहत जब सुरक्षाबल यहां पहुंचे, तो नक्सलियों ने एक विस्फोट कर दिया। इसी विस्फोट में सुरक्षाबल के 2 जवान घायल हो गए। घायल जवानों का नाम रमेश भंडारी और रमेश हेमला है।

ये भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते खतरे से पीएम मोदी ने देश को किया आगाह: ‘सतर्क रहें, अभी खत्म नहीं हुआ है कोरोना’

विस्फोट के बावजूद सुरक्षाबल मौके पर डटे रहे और उन्होंने एक नक्सली को मार गिराया। जवानों ने नक्सलियों के एंबुश को भी नष्ट कर दिया।

जवानों को खुद पर भारी पड़ता देख नक्सली भाग खड़े हुए। बता दें कि नक्सली लगातार सुरक्षाबलों पर हमला करने की साजिश रचते रहते हैं।

सुरक्षाबलों को नक्सलियों के पास से हथियार, विस्फोटक सामग्री, बिजली के तार और नक्सली साहित्य मिला है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें