छत्तीसगढ़: डीआरजी के जवानों ने ध्वस्त किया नक्सलियों का स्मारक

डीआरजी के जवानों को नक्सलियों के बारे में सूचना मिली थी, इसलिए जवानों को किस्टाराम के जंगलों में उतारा गया था। एसपी केएल ध्रुव ने इस मामले की पुष्टि की है।

Naxalites

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस बीच खबर मिली है कि डीआरजी के जवानों ने नक्सलियों की याद में बनाए गए नक्सल स्मारक को ध्वस्त कर दिया है।

दरअसल डीआरजी के जवानों को नक्सलियों (Naxalites) के बारे में सूचना मिली थी, इसलिए जवानों को किस्टाराम के जंगलों में उतारा गया था। एसपी केएल ध्रुव ने इस मामले की पुष्टि की है।

चीन की नई चालबाजी, अरुणाचल सीमा के पास ब्रह्मपुत्र नदी पर बनाने जा रहा बांध

दरअसल जवानों को सूचना मिली थी कि किस्टाराम इलाके के सिंगाराम में नक्सली मौजूद हैं। इसके बाद डीआरजी के जवान मौके पर पहुंचे। हालांकि मौके पर नक्सली तो नहीं मिले, लेकिन नक्सलियों की याद में बनाया गया स्मारक मिला। इसके बाद जवानों ने नक्सली स्मारक को तोड़ दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक, 17 नवंबर 2017 को बेलपोच्चा के पास मुठभेड़ हुई थी, इसमें नक्सली सीता (डिप्टी कमांडर) और सदस्य लखमा मारे गए थे। इसी की याद में नक्सलियों ने स्मारक बनाया था, जिसे डीआरजी के जवानों ने पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें