छत्तीसगढ़: लोगों में खौफ पैदा करने की कोशिश में नक्सली, धमतरी में युवक को किया अगवा

छत्तीसगढ़ में पुलिस प्रशासन नक्सलियों (Naxals) पर सख्ती बरत रहा है। प्रशासन की ओर से लगातार की जा रही कोशिश का नतीजा है कि ग्रामीण इलाकों के लोग भी खुलकर नक्सलियों का विरोध करने लगे हैं। यही वजह है कि नक्सली बौखलाहट में हैं।

Naxals

प्रदेश के धमतरी जिले में नक्सलियों (Naxals) ने कायराना हरकत की है। 7 सितंबर की रात नक्सलियों ने जिले के घोरागांव से एक युवक को अगवा कर लिया।

छत्तीसगढ़ में पुलिस प्रशासन नक्सलियों (Naxals) पर सख्ती बरत रहा है। प्रशासन की ओर से लगातार की जा रही कोशिश का नतीजा है कि ग्रामीण इलाकों के लोग भी खुलकर नक्सलियों का विरोध करने लगे हैं। यही वजह है कि नक्सली बौखलाहट में हैं। वे अब मासूम गांव वालों में खौफ पैदा करने की कोशिश में लग गए हैं।

प्रदेश के धमतरी जिले में नक्सलियों (Naxalites) ने एक ऐसी ही कायराना हरकत की है। 7 सितंबर की रात जिले के घोरागांव से नक्सलियों ने एक युवक को अगवा कर लिया। जानकारी के अनुसार, पुलिस मुखबिरी के शक में नक्सली एक युवक को उठाकर ले गए। रातभर युवक को साथ रखा। पूछताछ की और सुबह छोड़ दिया।

चीन को सबक सिखाने के लिए भारतीय नौसेना भी तैयार, करेगी इस हथियार का परीक्षण

इतना ही नहीं, नक्सलियों ने पुलिस को कुछ भी जानकारी देने पर ग्रामीणों को मारने की धमकी दी है। बता दें कि दुगली की डीआरजी फोर्स ने 30 अगस्त को नक्सली कमांडर रवि उर्फ सन्नू को मुठभेड़ में मार गिराया था। इस मामले में नक्सलियों (Naxals) को घोरागांव के लोगों पर मुखबिरी करने का शक है।

सूत्रों के मुताबिक, नक्सली लोगों में दहशत पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं। 3-4 सितंबर की रात भी नक्सलियों ने नगरी-मैनपुर रोड पर सांकरा से 3 किमी दूर 2 पेड़ काट कर सड़क पर गिरा दिया था और बैनर-पोस्टर लगाए थे। सूचना पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। जहां भाकपा माओवादी डिवीजन कमेटी के प्रवक्ता गुड्डू मरकाम के नाम से चस्पा नक्सली बैनर बरामद किया गया था।

पाकिस्तानी घुसपैठियों को BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब, बॉर्डर पर किया ढेर, हथियार बरामद

इस घटना के 3 दिन बाद ही 7 सितंबर रात को नक्सलियों ने घोरागांव आकर एक युवक को घर से उठाकर ले गए। गांव वालों के मुताबिक, नक्सली युवक को पुलिस मुखबिरी के शक में ले गए थे।

एएसपी मनीषा ठाकुर के अनुसार, घोरागांव से नक्सलियों (Naxals) ने एक व्यक्ति का अगवा करने की खबर मिली। हमने अपने स्तर पर इसकी पड़ताल कराई। ग्रामीणों से संपर्क किया। किसी को अगवा करने की जानकारी नहीं दी है। कमांडर रवि के एकाउंटर में मरने से नक्सली बौखलाहट में हैं।

ये भी देखें-

बता दें कि एक हफ्ते में नक्सलियों ने दो वारदातों को अंजाम दिया है। कमांडर रवि उर्फ सन्नू की मौत के बाद नक्सली बौखलाहट में है। वो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। नक्सलियों (Naxalites) की हरकतों के मद्देनजर एसपी बीपी राजभानू ने नक्सल थाना बोराई, खल्लारी, मेचका, दुगली, नगरी सहित कैंप के जवानों को अलर्ट किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें