छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 5 इनामी समेत 10 नक्सलियों ने किया सरेंडर

दंतेवाड़ा में नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है, कई बड़े नक्सली मारे जा चुके हैं और बचे हुए नक्सली लगातार सरेंडर कर रहे हैं।

Naxalites

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। यहां 10 नक्सलियों (Naxalites) ने सरेंडर कर दिया है। गौरतलब है कि दंतेवाड़ा में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है, कई बड़े नक्सली मारे जा चुके हैं और बचे हुए नक्सली लगातार सरेंडर कर रहे हैं।

लोकल पुलिस नक्सलियों को मुख्यधारा से जोड़ने के लिए लोन वर्राटू अभियान (घर वापस आइए) चला रही है। इसी से प्रभावित होकर जिले के 5 इनामी नक्सलियों समेत 10 नक्सलियों ने सरेंडर कर दिया है। पुलिस इसे बड़ी उपलब्धि मान रही है। ये नक्सली बीते दिनों सड़क को नुकसान पहुंचाने के मामले में भी शामिल थे।

पाकिस्तान में हिंदुओं की भावनाओं के साथ खिलवाड़, कराची में प्राचीन गणेश मंदिर में जमकर तोड़फोड़

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने इन नक्सलियों के सरेंडर की पुष्टि की है। नक्सलियों का नाम कोसा मरकाम, माडवी आयता, देवा मंडावी, भीमा कोर्राम, मुक्का माडवी, कोसा तेलाम, जोगा मंडावी, मरकाम, मंगा मंडावी और हिड़मा मरकाम है। नक्सलियों के सरेंडर के समय जिले के सीनियर अधिकारी भी मौजूद रहे।

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि अब बहुत से नक्सली हथियार छोड़कर मुख्यधारा से जुड़ रहे हैं और उनका नक्सलवाद से मोह भंग हो रहा है। इसी के तहत 10 नक्सलियों ने सरेंडर किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें