Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में 5 नक्सलियों ने किया सरेंडर, एक निकला कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में 5 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण (Naxalites Surrender) कर दिया है।

Naxalites Surrender

कुआकोंडा थाना में 5 नक्सलियों ने सरेंडर किया। जिन नक्सलियों ने सरेंडर (Naxalites Surrender) किया है इन सभी के खिलाफ कुआकोंडा थाना में मामले दर्ज हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा (Dantewada) जिले में 5 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण (Naxalites Surrender) कर दिया है। 14 मई को कुआकोंडा थाना में 5 नक्सलियों ने सरेंडर किया। इनमें एक बीमार नक्सली (Naxalites) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (Covid Positive) आई है। कोरोना पॉजिटिव नक्सली (Naxali) का नाम हुंगा है। वह बेड़मा का रहने वाला है। पुलिस टीम ने कोरोना पॉजिटिव नक्सली को तत्काल कोविड अस्पताल ले जाकर भर्ती करवाया।

SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने कहा कि बेहतर इलाज के लिए नक्सली को कोविड अस्पताल भेजा गया है। जो भी नक्सली बीमार हैं हुंगा की तरह आकर सरेंडर कर लें। हम उनका इलाज कराएंगे। जिन नक्सलियों ने सरेंडर (Naxalites Surrender) किया है इन सभी के खिलाफ कुआकोंडा थाना में मामले दर्ज हैं।

Indian Army Recruitment 2021: भारतीय सेना में जाने का सुनहरा मौका, ऐसे करें अप्लाई

हुंगा के साथ मिलिशिया सदस्य लिंगाराम, जोगा उर्फ पांता, सीएनएम सदस्य जोगा कुंजाम, पांडू पिता फागू ने पुलिस और सीआरपीएफ की 111वीं बटालियन के अफसरों के सामने सरेंडर किया।

जानकरी के मुताबिक, हुंगा ने पुलिस को बताया, “कुछ दिन पहले सुकमा जिले के मनकापाल में कैम्प खुलने के विरोध में नक्सली देवा, सोमडू, प्रदीप के कहने पर सभी ग्रामीणों के साथ रैली निकाले और बैठक आयोजित किया था। इसके बाद कई नक्सली बीमार होने लगे। मेरी भी तबीयत खराब होने लगी। मुझे जानकारी मिली कि नक्सलियों में कोरोना फैल रहा है। मुझे डर सताने लगा। संगठन में रहते वक्त इलाज नहीं मिल रहा। ऐसे में मैंने भी सोचा कि सरेंडर कर अपनी जान बचा लूं। इस बीच कई बार पुलिस की टीम मेरे घर पर आई थी, सरेंडर के बारे में मेरे घरवालों से संपर्क किया गया था और सरेंडर करने की बात कही।”

ये भी देखें-

इन नक्सलियों को तत्काल प्रोत्साहन राशि दी गई और शपथ दिलाई गई। बता दें कि नक्सली संगठन में कोरोना फैला हुआ है। इसकी पुष्टि पहले ही SP डॉ. अभिषेक पल्लव ने की थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें