छत्तीसगढ़: बचपन में ही नक्सलियों के बाल संघम में हो गया था भर्ती, बीजापुर में सीएनएम अध्यक्ष ने किया सरेंडर

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत एक नक्सली ने किया सरेंडर (Naxalite Surrenders) किया है।

Naxalite Surrenders

बीजापुर (Bijapur) जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत एक नक्सली ने किया सरेंडर (Naxalite Surrenders) किया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बीजापुर (Bijapur) जिले में चलाए जा रहे नक्सल उन्मूलन अभियान (Anti Naxal Operation) के तहत एक नक्सली ने किया सरेंडर (Naxalite Surrenders) किया है। जगरगुंडा-बासागुड़ा एरिया कमेटी सीएनएम अध्यक्ष ओयाम नंदा उर्फ रमेश ने 23 सितंबर को पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया।

सरेंडर करने वाला नक्सली ओयाम नंदा उर्फ रमेश को साल 2000 में बासागुड़ा एलओएस कमांडर रामबाबू ने नक्सलियों के बाल संघम में भर्ती किया। साल 2004 में जगरगुण्डा एरिया सीएनएम अध्यक्ष दसरू ने उसे सीएनएम के पद पर प्रमोट कर दिया।

Corona Updates: भारत में आए 31,382 नए मामले, राजधानी दिल्ली में बढ़े एक्टिव केस

इसके बाद साल 2006 में डीव्हीसीएम पापा राव ने नक्सली ओयाम को ग्राम मण्डीमरका के जनताना सरकार/संस्कृति शाखा अध्यक्ष/सीएनएम अध्यक्ष के पद की जिम्मेदारी सौंप दी।

ये भी देखें-

वह साल 2006 से 2016 तक इस पद पर काम कर रहा था। वर्तमान में यह नक्सली पामेड़-उसूर एरिया कमेटी अंतर्गत सप्लाई टीम के सदस्य के रूप में काम कर रहा था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें