छत्तीसगढ़: 11 साल की उम्र में नक्सलियों ने कर लिया था अगवा, नाबालिग महिला नक्सली ने सरेंडर कर सुनाई आपबीती

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर जिले में नक्सलवाद (Naxalism) के खिलाफ पुलिस (Police) को एक और कामयाबी मिली है। जिले में एक नाबालिग महिला नक्सली (Woman Naxalite) ने 16 जुलाई को पुलिस अधीक्षक उदय किरण के सामने सरेंडर कर दिया।

Woman Naxalite

नाबालिग महिला नक्सली (Woman Naxalite) ने 16 जुलाई को पुलिस अधीक्षक उदय किरण के सामने सरेंडर कर दिया।

नारायणपुर जिले में एक नाबालिग महिला नक्सली (Woman Naxalite) ने 16 जुलाई को पुलिस अधीक्षक उदय किरण के सामने सरेंडर कर दिया। 16 साल की यह महिला नक्सली जिले के जाटलूर पंचायत की रहने वाली है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नारायणपुर जिले में नक्सलवाद (Naxalism) के खिलाफ पुलिस (Police) को एक और कामयाबी मिली है। जिले में एक नाबालिग महिला नक्सली (Woman Naxalite) ने 16 जुलाई को पुलिस अधीक्षक उदय किरण के सामने सरेंडर कर दिया। वह अबूझमाड़ में नक्सलियों की स्माल एक्शन टीम की सदस्य थी।

जानकारी के अनुसार, 16 साल की यह महिला नक्सली जिले के जाटलूर पंचायत की रहने वाली है। पांच साल पहले नक्सलियों ने उसका अपरहण कर लिया था। महिला नक्सली ने आत्मसमर्पण के बाद एसपी से पढ़ाई करने की इच्छा जाहिर की है। एसपी ने उसे हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया है। साथ ही नक्सली की मां को तत्कालिक सहायता के रूप में 10 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि दी है।

Jharkhand: पश्चिमी सिंहभूम से नक्सली गिरफ्तार, हत्या के मामले में पुलिस को थी तलाश

जानकारी के अनुसार, सरेंडर करने वाली महिला नक्सली (Woman Naxalite) के पिता की नक्सलियों ने साल 2010 में हत्या कर दी थी। इसके बाद साल 2017 में नक्सली फिर गांव में आए और किशोरी का अपहरण कर उसे अपने साथ ले गए। तब उसकी उम्र महज 11 साल थी।

ये भी देखें-

बताया जा रहा है कि अबूझमाड़ के जंगलों से नक्सलियों को चकमा देकर महिला नक्सली अपनी मां के साथ जिला मुख्यालय पहुंची थी। बता दें कि नक्सली मासूम बच्चों को जबरन हथियार थमाकर क्रांति के नाम पर उन्हें बरगलाते हैं और लाल आतंक की काली दुनिया में शामिल करते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें