छत्तीसगढ़: बीजापुर में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी

डीआरजी, कोबरा, एसटीएफ और सीआरपीएफ के जवानों ने ज्वाइंट ऑपरेशन कर महिला नक्सली को मार गिराया।

Woman Naxali

सांकेतिक तस्वीर।

बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मौके से 12बोर बंदूक, कारतूस, विस्फोटक, डेटोनटर और टेंट वगैरह मिला है।

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षाबलों (Security Forces) और नक्सलियों (Naxals) के बीच मुठभेड़ हुई है। इस मुठभेड़ में एक महिला नक्सली (Naxal) मारी गई है। ये दावा सुरक्षाबलों की ओर से किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ नक्सलियों की प्लाटून नंबर 11 के साथ हुई है।

डीआरजी, कोबरा, एसटीएफ और सीआरपीएफ के जवानों ने ज्वाइंट ऑपरेशन कर महिला नक्सली को मार गिराया। महिला के पास से बंदूक समेत काफी नक्सली सामग्री बरामद की गई है।

ये भी पढ़ें- राम मंदिर निर्माण के लिए 28 साल से उपवास कर रही है ये बुजुर्ग महिला, अयोध्या जाकर तोड़ेंगी व्रत

बीजापुर के एसपी कमलोचन कश्यप ने इस बारे में जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि मौके से 12बोर बंदूक, कारतूस, विस्फोटक, डेटोनटर और टेंट वगैरह मिला है। इसके अलावा दैनिक रूप से इस्तेमाल की जाने वाली वस्तुएं भी मिली हैं। सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।

बता दें कि सुरक्षाबल लगातार नक्सलियों (Naxals) के खिलाफ अभियान चला रहे हैं और इस काम में काफी हद तक सुरक्षाबलों को कामयाबी भी मिली है। बीते कुछ समय में नक्सलियों के हमलों में भी कमी आई है और इसका कारण है हमारे सुरक्षाबलों का मु्स्तैदी के साथ अपनी ड्यूटी निभाना।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें