छत्तीसगढ़: सुकमा में सुरक्षाबलों से मुठभेड़ में मारे गए 4 नक्सली, करीब 3.30 घंटे तक हुई फायरिंग

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात को नक्सलियों की सूचना मिली थी, जिसके बाद उनके खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। सूचना के मुताबिक चिंतलनार क्षेत्र में 50 से ज्यादा नक्सली मौजूद थे।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

ऑपरेशन में जगरगुंडा थाने से सीआरपीएफ 223 बटालियन और डीआरजी के जवान, और नरसपुरम कैंप से कोबरा 201 बटालियन के जवान शामिल हुए थे।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ सुरक्षाबल लगातार अभियान चला रहे हैं। सुकमा में आज सुबह सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों  (Naxalites) को ढेर कर दिया है। नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच आज सुबह मुठभेड़ हुई थी, इस बात की जानकारी बस्तर के आईजी पी सुंदर राज ने दी है।

मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात को नक्सलियों (Naxalites) की सूचना मिली थी, जिसके बाद उनके खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया था। सूचना के मुताबिक चिंतलनार क्षेत्र में 50 से ज्यादा नक्सली मौजूद थे।

इस ऑपरेशन में जगरगुंडा थाने से सीआरपीएफ 223 बटालियन और डीआरजी के जवान, और नरसपुरम कैंप से कोबरा 201 बटालियन के जवान शामिल हुए थे।

ये भी पढ़ें- झारखंड के शिक्षामंत्री ने 53 साल की उम्र में लिया 11वीं क्लास में एडमिशन, बताई ये वजह

सुरक्षाबल जैसे ही आज सुबह करीब 6.30 बजे चिंतलनार और जगरगुंड़ा के बीच पूलनपाड़ के जंगलों में पहुंचे, वैसे ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक दोनों पक्षों के बीच करीब 3.30 घंटे तक रुक-रुक कर फायरिंग हुई, जिसके बाद नक्सली जंगल में भाग गए।

मौके से 4 नक्सलियों के शव बरामद हुए हैं, जिनमें से 2 नक्सली वर्दी में थे। इसके अलावा नक्सलियों के पास से 3 भरमार बंदूक, एक 303 राइफल बरामद हुई है।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें