छत्तीसगढ़: 2 लाख की इनामी महिला समेत 3 नक्सली गिरफ्तार, IED प्लांट करते समय जवानों ने दबोचा

नक्सलियों की पहचान जगरगुंडा सुकमा निवासी मुचाकी भीमा, मीडियम लखमा और माड़वी भीमे के रूप में हुई है। माड़वी प्लाटून नंबर 1 की सदस्य है।

Naxalites

नक्सलियों (Naxalites) की पहचान जगरगुंडा सुकमा निवासी मुचाकी भीमा, मीडियम लखमा और माड़वी भीमे के रूप में हुई है। माड़वी प्लाटून नंबर 1 की सदस्य है और उस ऊपर 2 लाख रुपए का इनाम था।

बीजापुर: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ताजा मामला बीजापुर का है, जहां जवानों ने नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए 3 नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किए गए नक्सलियों में एक इनामी महिला भी शामिल है।

नक्सलियों की पहचान जगरगुंडा सुकमा निवासी मुचाकी भीमा, मीडियम लखमा और माड़वी भीमे के रूप में हुई है। माड़वी प्लाटून नंबर 1 की सदस्य है और उस ऊपर 2 लाख रुपए का इनाम था।

मिली जानकारी के मुताबिक, ये नक्सली जवानों को नुकसान पहुंचाने के लिए IED प्लांट कर रहे थे। इसी दौरान जवानों ने नक्सलियों को दबोच लिया। नक्सलियों के पास से विस्फोटक समेत काफी सामान बरामद किया गया है। मामला बासागुड़ा थाना क्षेत्र का है।

Chhath: आज है छठ महापर्व का तीसरा दिन, जानें क्यों देते हैं डूबते सूर्य को अर्घ्य

बासागुड़ा से बुधवार को जिला बल, DRG, STF और कोबरा 204 बटालियन के जवान ज्वाइंट गश्त पर निकले थे। ये गश्त जोनागुड़ा, पूवर्ती, पेद्दागेलूर की ओर की गई थी। गुरुवार को पेद्दागेलुर गरियामेट्टा पहाड़ी नाला के पास अचानक कुछ लोग संदिग्ध काम में लगे दिखे। जब उन्हें दबोचा गया तो पता लगा कि वे IED प्लांट कर रहे थे।

इस मामले में ये बात भी सामने आई है कि ये नक्सली जवानों से हथियार लूटने के लिए IED प्लांट कर रहे थे। जवानों ने नक्सलियों के पास से डेटोनेटर, टिफिन बम, बिजली का तार, बैटरी, बंबू स्विच, नक्सली वर्दी, पिट्ठू, कॉरडेक्स वायर, नक्सली साहित्य, एयरगन छर्रा, गड्ढा खोदने का औजार बरामद किया किया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें