छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में 2 इनामी नक्सलियों ने किया सरेंडर, पुलिस पार्टी पर किया था हमला

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बस्तर (Bastar) में दो नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस (Police) के सामने आत्मसमर्पण (Surrender) कर दिया है।

Naxalite

File Photo

नक्सलियों (Naxalites) ने दंतेवाड़ा (Dantewada) में चल रहे ‘लोन वर्राटू’ अभियान से प्रभावित होकर और नक्सली संगठन की खोखली विचारधारा से तंग आकर आत्मसमर्पण (Surrender) किया है।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बस्तर (Bastar) में दो नक्सलियों (Naxalites) ने पुलिस के सामने आत्मसमर्पण (Surrender) कर दिया है। संभाग के दंतेवाड़ा (Dantewada)  जिले में दो नक्सलियों प्रदीप कड़ती (20) और रामजी कश्यप (20) ने पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया है।

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने जिले में चल रहे ‘लोन वर्राटू’ (घर वापस आइए) अभियान से प्रभावित होकर और नक्सली संगठन की खोखली विचारधारा से तंग आकर आत्मसमर्पण (Surrender) किया है।

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस से ED ने की पूछताछ, ये है पूरा मामला

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दोनों नक्सलियों के सिर पर 10-10 हजार रुपए का इनाम घोषित था। उनके खिलाफ पुलिस पार्टी पर हमला करने सहित कई अन्य नक्सली घटनाओं में शामिल होने का आरोप है।

ये भी देखें-

पुलिस के अनुसार, जिले में ‘लोन वर्राटू’ अभियान के तहत अब तक 110 इनामी सहित कुल 417 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। बता दें कि जिले में ‘लोन वर्राटू’ अभियान का जबरदस्त असर हो रहा है।  इसके तहत नक्सली लगातार सरेंडर कर रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें