छत्तीसगढ़: सुकमा में 11 नक्सलियों ने किया सरेंडर, 2 महिला नक्सली भी शामिल

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में दो महिला सहित 11 नक्सलियों (Naxalites) ने आत्मसमर्पण (Surrender) किया है।

Surrender

जिले में नक्सलवाद के खिलाफ पुलिस को लागातर कामयाबी मिल रही है। नक्सली लाल आतंक का रास्ता छोड़कर (Surrender) मुख्यधारा में शामिल हो रहे हैं।

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित सुकमा (Sukma) जिले में दो महिला सहित 11 नक्सलियों (Naxalites) ने आत्मसमर्पण (Surrender) किया है। सुकमा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सुनील शर्मा ने बताया कि जिले के नक्सल प्रभावित गदिरास इलाके में सक्रिय इन नक्सलियों ने खोखली माओवादी विचारधारा को छोड़कर 29 सितंबर को पुलिस और सुरक्षाबलों के सामने सरेंडर कर दिया।

आत्मसमर्पण (Surrender) करने वाले नक्सलियों में देवा सोडी, सोडी जोगा, जोगा, मंगडू, सोडी मासा, कुंजाम पोज्जा, सोडा मुया, ताती आयता सहित दो महिला नक्सली मुन्ये और वेट्टी मासे शामिल हैं।

झारखंड: लातेहार मुठभेड़ में JJMP सुप्रीमो सहित 40 नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज, कई इनामी भी हैं शामिल

एसपी ने कहा कि आत्समर्पित सभी नक्सली मिलिशिया सदस्य के रूप में सक्रिय थे। इन सभी नक्सलियों के खिलाफ गिदारस थाने में वारंट लंबित थे। आत्मसमर्पण करने वाले सभी नक्सलियों को तत्काल सहायता और सरकार की आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति के अनुसार सुविधाएं दी जाएंगी।

ये भी देखें-

बता दें कि जिले में नक्सलवाद के खिलाफ चलाए जा रहे ‘पूना नर्कोम अभियान’ में पुलिस को लगातार कामयाबी मिल रही है। नक्सली, लाल आतंक का रास्ता छोड़कर मुख्यधारा में शामिल हो रहे हैं। बीते 27 सितंबर को 7 महिला नक्सलियों सहित 24 नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया था, जिनमें एक डिप्टी मिलीशिया कमांडर भी शामिल था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें