बिहार: IED की सूचना पर सुरक्षाबलों ने की छापेमारी, भाकपा माओवादी के 2 नक्सली गिरफ्तार

Bihar: दरअसल मदनपुर थाना क्षेत्र के कनौदी गांव के पास भाकपा माओवादी नक्सलियों (Naxalites) के द्वारा आईईडी लगाए जाने की सूचना मिली थी।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने इस मामले में दोनों नक्सलियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दोनों नक्सली भाकपा माओवादी के सदस्य हैं।

औरंगाबाद: नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत छापेमारी में भाकपा माओवादी के 2 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। दरअसल मदनपुर थाना क्षेत्र के कनौदी गांव के पास भाकपा माओवादी नक्सलियों के द्वारा आईईडी लगाए जाने की सूचना मिली थी। इसके बाद CRPF की बम निरोधक टीम और सुरक्षाबल कनौदी गांव पहुंचे।

यहां आईईडी तो बरामद नहीं हुआ लेकिन सर्च ऑपरेशन में 2 नक्सली गिरफ्तार किए गए। इनकी पहचान कनौदी गांव निवासी विशुनपत भोगता और सुदामा रिकियासन के रूप में हुई है। दोनों से पूछताछ जारी है।

ये भी पढ़ें- जम्मू कश्मीर: हरकत से बाज नहीं आ रहे आतंकी, पुंछ में पुलिस वाहन किया ग्रेनेड हमला

एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने इस मामले में दोनों नक्सलियों की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि दोनों नक्सली भाकपा माओवादी के सदस्य हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक, नक्सल इलाकों के सभी मतदान केंद्र से लेकर सड़क और पुल पुलियों की डिमाइनिंग कराई जा रही है। गौरतलब है कि बिहार में विधानसभा चुनाव हैं, इसलिए यहां नक्सलियों के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है।

ये भी देखें-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें