बिहार: नवादा में फिर से वर्चस्व कायम करने की कोशिश कर रहे नक्सली, आदिवासी युवाओं को साथ में जोड़ा

बिहार में नक्सली घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला नक्सल प्रभावित रजौली और सिरदला थाना क्षेत्र का है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर।

आदिवासी समुदाय के लोगों के घरों में इन नक्सलियों (Naxalites) ने खाना भी खाया है। सूत्रों का ये भी कहना है कि इन नक्सलियों में रजौली और सिरदला क्षेत्र का एरिया कमांडर प्रद्युम्‍न शर्मा भी था।

नवादा: बिहार में नक्सली (Naxalites) घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला नक्सल प्रभावित रजौली और सिरदला थाना क्षेत्र का है। यहां नक्सलियों की चहलकदमी बढ़ रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मंगलवार देर रात पेल्मो करणपुर के जंगली इलाके में हथियारबंद नक्सलियों के एक दस्‍ते को देखा गया है। इन नक्सलियों की संख्या 10-15 थी।

कहा जा रहा है कि आदिवासी समुदाय के लोगों के घरों में इन नक्सलियों (Naxalites) ने खाना भी खाया है। सूत्रों का ये भी कहना है कि इन नक्सलियों में रजौली और सिरदला क्षेत्र का एरिया कमांडर प्रद्युम्‍न शर्मा भी था।

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में खूब दिख रहा है लोन वर्राटू अभियान का असर, 7 लाख के इनामी सहित 8 नक्सलियों ने किया सरेंडर

खबर ये भी है कि नक्सली संगठन अपने खोए वर्चस्व को फिर से रजौली और सिरदला थाना क्षेत्र में जीवित करने की कोशिश कर रहे हैं। इसलिए वह आदिवासी समुदाय के युवाओं को अपने साथ जोड़ रहे हैं।

नक्सली, इन युवाओं का ब्रेनवाश कर रहे हैं, जिससे इन्हें साथ में लेकर वह लोगों से लेवी वसूल सकें। बता दें कि

बता दें कि नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान के तहत अब तक कई नक्सली मारे जा चुके हैं और कई ने सरेंडर किया है। मारे गए नक्सलियों में कई बड़े और इनामी नक्सली भी शामिल हैं। यही वजह है कि नक्सली बौखलाए हुए हैं और सुरक्षाबलों पर हमला करने की साजिशें रचते रहते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें