बिहार: बालू के अवैध खनन पर नक्सलियों की नजर, अरबों रुपए कमाने की है साजिश

नक्सलियों (Naxalites) की नजर सोन नदी की बालू पर हैं, जिसे पीला सोना भी कहा जाता है। इस बालू की क्वालिटी काफी बेहतर होती है।

Naxalites

सांकेतिक तस्वीर

नक्सलियों (Naxalites) की नजर सोन नदी की बालू पर हैं, जिसे पीला सोना भी कहा जाता है। इस बालू की क्वालिटी काफी बेहतर होती है।

पटना: बिहार में नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान जारी है, फिर भी नक्सली अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। खबर मिली है कि नक्सली , अफीम के बाद अब बालू के अवैध धंधे से मजबूत हो रहे हैं, और अरबों के खेल पर कब्जा जमाने की तैयारी में हैं।

NGT द्वारा लगाई गई रोक के बावजूद बालू खनन के मामले सामने आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि नक्सली इस तरह के खनन में विशेष दखल दे रहे हैं।

Jharkhand: सिमडेगा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, PLFI के 4 नक्सली गिरफ्तार

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, नक्सलियों की नजर सोन नदी की बालू पर हैं, जिसे पीला सोना भी कहा जाता है। इस बालू की क्वालिटी काफी बेहतर होती है। इसे बिहार से बाहर भी डिमांड की वजह से सप्लाई किया जाता है। इस बालू के अवैध खनन से नक्सली खुद को मजबूत कर रहे हैं।

कहा जा रहा है कि अगर नक्सलियों ने इस धंधे में अपने पैर जमा लिए, तो वह करोड़ों रुपए की उगाही कर लेंगे, जिसका इस्तेमाल वह अपने नापाक मंसूबों को अंजाम देने के लिए करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें