बिहार: सामुदायिक भवन में नक्सलियों ने किया विस्फोट, पूर्व सीएम ने चुनाव से पहले ही किया था उद्घाटन

नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने डुमरिया थाना क्षेत्र के बोधी बिगहा में 20 लाख की लागत से बनाए गए नए सामुदायिक भवन को डायनामाइट (Blast) से उड़ा दिया।

Naxalites

नक्सलियों (Naxalites) ने जिस सामुदायिक भवन को ब्लास्ट कर उड़ा दिया है, उसका उद्घाटन चुनाव से पहले पूर्व सीएम और स्थानीय विधायक जीतनराम मांझी ने किया था।

गया: बिहार विधानसभा चुनावों के दौरान नक्सलियों (Naxalites) के खिलाफ अभियान को तेज किया गया था। उस दौरान तो नक्सली (Naxalites) शांत रहे लेकिन वह एक बार फिर अपनी मौजूदगी को दर्ज कराने की कोशिश कर रहे हैं।

ताजा मामला बिहार के गया का है। यहां नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने डुमरिया थाना क्षेत्र के बोधी बिगहा में 20 लाख की लागत से बनाए गए नए सामुदायिक भवन को डायनामाइट (Blast) से उड़ा दिया।

इस दौरान नक्सलियों ने पूर्व एमएलसी अनुज सिंह के खिलाफ पर्चे भी बांटे हैं, जिसमें एमएलसी को पुलिस की दलाली बंद करने की धमकी दी गई है।

पर्चे में अनुज पर करोड़ों रुपए का बकाया होने की बात कही गई है और लोकल लोगों को चेतावनी दी गई है कि वह अनुज सिंह के साथ कोई संबंध ना रखें।

बता दें कि नक्सलियों ने जिस सामुदायिक भवन को ब्लास्ट कर उड़ा दिया है, उसका उद्घाटन चुनाव से पहले पूर्व सीएम और स्थानीय विधायक जीतनराम मांझी ने किया था।

Bhai Dooj 2020: क्यों मनाया जाता है भाई दूज का पर्व और क्या है शुभ मुहूर्त, यहां जानें

नक्सलियों ने बीती रात इस घटना को अंजाम दिया है। घटना के बाद डुमरिया थाना की पुलिस अर्धसैनिक बलों की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर छानबीन में जुट गई है।

इस मामले में एसएसपी राजीव मिश्रा ने बयान दिया है। उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि नक्सली, पूर्व एमएलसी पर पहले भी कई बार हमले कर चुके हैं। 2013 में नक्सली दस्ते ने अनुज सिंह के घर पर हमला किया था और वहां खड़ी कई गाड़ियों में आग लगा दी थी। इस दौरान अनुज के कई साथियों की नक्सलियों ने पिटाई भी की थी।

2019 में भी लोकसभा चुनाव के दौरान अनुज सिंह के पैतृक आवास को डायनामाइट लगाकर उड़ा दिया था। अनुज सिंह पूर्व विधान पार्षद हैं और ठेकेदारी का काम करते हैं। हालही में उन्होंने बीजेपी को छोड़कर जेडीयू की सदस्यता ले ली थी। वह इस समय पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें